सत्येंद्र जैन ने रची थी साजिश, खुद को बता रहे निर्दोष : ईडी
सत्येंद्र जैन ने रची थी साजिश, खुद को बता रहे निर्दोष : ईडी
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पास कथित तौर पर यह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उनका परिवार कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल थे क्योंकि उन्होंने 1,62,50,294 रुपये की आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति अर्जित की थी।

"जैन और उनके सहयोगियों द्वारा उत्पादित अपराध की आय के प्लेसमेंट, लेयरिंग और एकीकरण के तीन चरणों में से प्रत्येक में सावधानीपूर्वक तैयारी और निष्पादन के साथ, यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग का एक पाठ्यपुस्तक उदाहरण है। जब वह दिल्ली के कैबिनेट मंत्री थे, तो उन्होंने बेईमान तरीकों से पैसा कमाने के लिए कमीशन का इस्तेमाल किया "ईडी ने कहा।

"उपरोक्त नकद राशि को इसके बाद हवाला ऑपरेटरों द्वारा कोलकाता में प्रवेश ऑपरेटरों को चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के माध्यम से नकद लेनदेन के ढेर के लिए स्थानांतरित कर दिया गया था। प्रवेश ऑपरेटरों ने तब जानबूझकर और जानबूझकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के स्वामित्व वाले व्यवसायों को धन स्थानांतरित करने से पहले कई मुखौटा फर्मों के बैंक खातों में धन जमा कर दिया था" केंद्रीय एजेंसी ने कहा।

ईडी के अनुसार, उपरोक्त धन का उपयोग कृषि भूमि खरीदने के लिए किया गया था, और उक्त संपत्तियों और कृषि भूमि को अब स्वच्छ मूल के रूप में चित्रित किया जा रहा है। गलत काम की पूरी जानकारी होने के बावजूद, चार्टर्ड अकाउंटेंट जैन ने लेखा परीक्षित पुस्तकों पर हस्ताक्षर किए।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने पूरे ऑपरेशन की देखरेख की और सावधानीपूर्वक योजना बनाने के बाद और "दोषी दिमाग" के साथ नकदी-केवल आवास प्रविष्टियों को अंजाम दिया।

2 वेरिएंट्स में लॉन्च होगा Vivo का ये नया स्मार्टफोन

आखिर ऐसा क्या किया Apple ने...जो टूट गया इंडियन फैंस का दिल

 

दर्दनाक! सोयी हुई बच्ची को छोड़कर बाहर चली गई माँ, नींद खुली और हो गई मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -