बिहार में इन पदों पर निकली बंपर नौकरियां, जानिए पूरा विवरण

बिहार के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का अवसर है. बिहार डायरेक्ट्रेट ऑफ लैंड रिकॉर्ड सर्वे, DLRS ने अधिसूचना जारी कर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 27 सितंबर से आरम्भ हो गई है. तत्पश्चात, इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल dlrs.bihar.gov.in पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को 21 अक्टूबर तक मौका दिया गया है. भर्ती प्रक्रिया के जरिए अमीन, क्लर्क, कानूनगो एवं एएसओ के कुल 2506 रिक्त पद भरे जाएंगें. जिनमें स्पेशल सर्वे असिस्टेंट के 96, स्पेशल सर्वे कानूनगो के 240, स्पेशल सर्वे अमीन के 1944 एवं स्पेशल सर्वे क्लर्क के 226 पद सम्मिलित हैं. इसके लिए DLRS ने तीन अलग-अलग भर्ती विज्ञापन रिलीज किए हैं. बताते चलें कि पदों पर अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा. मेरिट लिस्ट निर्धारित शैक्षणिक योग्यता में प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी.

निर्धारित शैक्षणिक योग्यता:-
पदों के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री एवं डिप्लोमा समेत शैक्षणिक योग्यता के तौर पर मांगी गई हैं. हांलाकि स्पेशल सर्वे क्लर्क के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा:-
पदों के लिए न्यूनतम 18 एवं अधिकतम 37 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. इसमें ओबीसी, सामान्य वर्ग की महिला एवं एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 साल तक की छूट दी जाएगी.

वेतनमान:-
स्पेशल सर्वे असिस्टेंट पदों के लिए 59000, स्पेशल सर्वे कानूनगो के लिए 36000, स्पेशल सर्वे अमीन के लिए 31000 एवं स्पेशल सर्वे क्लर्क के लिए 25000 रुपए मासिक वेतन तय है. वहीं अभ्यर्थी इस लिंक https://dlrs.bihar.gov.in/Default पर जाकर भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

चंडीगढ़ पुलिस दे रही आपको भी सरकारी नौकरी पाने का मौका

IOCL में 1500 से अधिक पदों के लिए निकाली गई बंपर भर्तियां

हाई कोर्ट इलाहाबाद के इन पदों पर की गई सरकारी नौकरी की घोषणा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -