बिहार में मेडिकल ऑफिसर के हजारों पदों पर निकली भर्तियां, आवेदन का अंतिम दिन आज
बिहार में मेडिकल ऑफिसर के हजारों पदों पर निकली भर्तियां, आवेदन का अंतिम दिन आज
Share:

सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन द्वारा कई पदों पर वेकेंसी निकाली गई हैं। BTSC की तरफ से मेडिकल अधिकारी के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को 24 मई 2021 तक का समय दिया गया है। इस भर्ती के तहत बेस्ट मेडिकल ऑफिसर तथा जनरल मेडिकल ऑफिसर के 6000 से अधिक रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किए जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी बिहार टेक्निकल सर्विस कमिशन के आधिकारिक पोर्टल btsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल ऑफिसर के पद पर नियुक्त किया जाएगा। इसमें अप्लाई करने से पहले पोर्टल- btsc.bih.nic.in पर जाकर आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य चेक कर ले।

पदों का विवरण:
बिहार टेक्निकल सर्विस कमिशन की तरफ से जारी मेडिकल अधिकारी की भर्ती में कुल 6338 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के लिए के लिए 3706 पद और जनरल मेडिकल ऑफिसर के लिए 2632 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

शैक्षणिक योग्यताएं:
स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से समकक्ष डिग्री या डिप्लोमा या एमबीबीएस तथा पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों को नेशन मेडिकल काउंसिल या सरकारी अस्पताल में 12 महीने का इंटर्नशिप का अनुभव होना आवश्यक है। वहीं जनरल मेडिकल ऑफिसर के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास एमबीबीएस या एमसीआई की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा:
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, जनरल श्रेणी के पुरुष अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए। वही जनरल श्रेणी के महिला, ओबीसी श्रेणी और बी सी श्रेणी के लिए अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित की गई हैं। इसके अतिरिक्त एससी एसटी उम्मीदवार के लिए अधिकतम उम्र 42 वर्ष हैं।

IIT गुवाहाटी वर्चुअल प्लेसमेंट: AY 2020-21 के लिए 686 छात्रों को रखा गया

राजस्थान सरकार का बड़ा एलान, कहा- "शिक्षकों को फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में माना जाएगा..."

एनआईटी में एकेडमिक स्टाफ पद पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -