समाजसेवा की आड़ में लोगों को मुस्लिम बनाता था सरफ़राज़ अली, यूपी ATS ने किया गिरफ्तार
समाजसेवा की आड़ में लोगों को मुस्लिम बनाता था सरफ़राज़ अली, यूपी ATS ने किया गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: इस्लामी धर्मान्तरण रैकेट की तफ्तीश कर रही उत्तर प्रदेश ATS ने गुरुवार (7 अक्टूबर 2021) को बड़ी कार्रवाई करते हुए मौलाना कलीम सिद्दीकी के सहयोगी सरफराज अली जाफरी को अरेस्ट कर लिया है। उसे अमरोहा जिले से पकड़ा गया है। वह भारत के ‘सबसे बड़े धर्मांतरण सिंडिकेट’ चलाने के आरोपित मौलाना कलीम सिद्दीकी के साथ मिलकर लोगों को मुस्लिम बना रहा था और 2016 से ही इसमें लिप्त था।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े मौलवियों में से एक मौलाना कलीम सिद्दीकी को गत माह ही ATS ने अरेस्ट किया था। ATS के IG जीके गोस्वामी ने खुलासा किया कि मौलाना सिद्दीकी से पूछताछ के दौरान सरफराज अली जाफरी के संबंध में जानकारी मिली थी। उन्होंने कहा कि, 'मौलाना कलीम सिद्दीकी के ग्लोबल पीस सेंटर में जाफरी काम करता था। वह रिवर्ट, रिहैब और दावा व्हाट्सएप ग्रुप का भी सदस्य था। इसी के माध्यम से उसके गिरोह के लोगों ने धार्मिक नफरत फैलाने के साथ ही लोगों को लालच देकर उन्हें मुस्लिम बनाने के लिए प्रेरित किया।'

ATS के अनुसार, धर्म परिवर्तन के रैकेट में शामिल जाफरी जामिया नगर का निवासी है। वह कथित तौर पर कलीम सिद्दीकी के ग्लोबल पीस सेंटर के कामकाज संभालता था। इसके साथ ही समाज सेवा की आड़ में लोगों का धर्मान्तरण कराने वाले नई दिल्ली स्थित ह्यूमैनिटी फॉर ऑल ऑर्गनाइजेशन को भी ऑपरेट करता था।

क्या आप भी करते है ऑनलाइन पैसों का लेनदेन? तो जान ले ये जरुरी खबर, RBI ने बदला नियम

महंगाई के बीच RBI ने दी आम लोगों को ये दी राहत

फिर भड़की पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -