खुद को भगवान बताने वाला ओडिशा का सारथी बाबा गिरफ्तार
खुद को भगवान बताने वाला ओडिशा का सारथी बाबा गिरफ्तार
Share:

कटक ​: राधे माँ का विवाद अभी शांत भी नही हुआ था कि अब आेडिशा के सारथी बाबा का विवाद सामने आया है. खबर के मुताबिक अपने आप को भगवान का दर्जा देने वाले आेडिशा के सारथी बाबा पर एक होटल में महिला के साथ ठहरने, शराब पीने और नॉनवेज खाने का गंभीर आरोप लगा है। लोगो द्वारा इनके विरुद्ध लगातार तीन दिनों से हो रहे प्रदर्शन के बाद ओडिशा क्राइम ब्रांच ने सारथी बाबा से शुक्रवार देर रात से शनिवार सुबह तक लगातार 12 घंटे पूछताछ की। इसके बाद उन्हें कटक लाकर गिरफ्तार कर लिया गया।

सारथी बाबा का असली नाम संतोष राउला है. यह बाबा सन 1992-93 से केंद्रापाड़ा में बारीमूल आश्रम को संचालित करते है. आसपास के क्षेत्रो में सारथी बाबा का अच्छा खासा दबदबा है. सभी उन्हें भगवान मानते है. बाबा ने केंद्रापाड़ा में एक बड़े मंदिर का निर्माण भी करवाया है. सारथी बाबा अपने भक्तो के सामने गद्दी पर आसीन होते है. ओडिशा क्राइम ब्रांच उस होटल के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है जहां पर यह बाबा रुके हुए थे. साथ साथ इस बाबा के चाल चलन के बारे में भी तफ्तीश से जाँच की जा रही है. हालाँकि सारथी बाबा ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है। 

क्राइम ब्रांच ने आश्रम में तलाशी के दौरान दो लाख रुपये कैश, सोने-चांदी की ज्वेलरी व बैंक अकाउंट्स व प्रॉपर्टी से जुड़े डॉक्युमेंट्स भी बरामद किये है। इस सीसीटीवी फुटेज में पता चला है की सारथी बाबा जींस व टी-शर्ट में दिख रहे है. खबर के मुताबिक सारथी बाबा पिछले माह हैदराबाद गए थे। वहां वे MBBS की एक छात्रा के साथ ठहरे थे। बाबा ने इस दौरान तंदूरी चिकन खाया, व्हिस्की भी पी। माना जा रहा है की यह लड़की सारथी बाबा की प्रेमिका है. फ़िलहाल पुलिस बाबा पर अपनी आगे की जाँच को जारी रखे हुए है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -