IPL 2020: संजय बांगर ने बताया कप्तानी करते वक़्त धोनी के सामने होंगी कौन सी चुनौतियाँ

Sep 17 2020 04:33 PM
IPL 2020: संजय बांगर ने बताया कप्तानी करते वक़्त धोनी के सामने होंगी कौन सी चुनौतियाँ

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने कहा है कि आने वाले IPL में चेन्नई सपुर किंग्स के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि वह किस तरह टीम के अनुभवी और उम्रदराज प्लेयर्स को मैनेज करते हैं. चेन्नई की टीम में हाल के दिनों में देखा गया है कि वह अधिक आयु के खिलाड़ियों को मैदान पर उतारती है, किन्तु फिर भी वह टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम मानी जाती है और इन्हीं खिलाड़ियों के बलबूते पर उसने 2018 में खिताब भी जीता था.

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा कि, "धोनी एक कप्तान के रूप में, मैं जानता हूं कि उनके पास अच्छा खासा अनुभव है. उनके पास बाकी के अनुभवी प्लेयर भी हैं, किन्तु वो कैसे अनुभवी खिलाड़ियों को मैदान पर संभालते हैं, मैं यह देखने के लिए बेसब्र हूं." बांगर ने आगे कहा कि वह 39 वर्षीय धोनी को किसी और विभाग में परेशान होते नहीं देखते हैं.

उन्होंने कहा है कि, "मुझे नहीं लगता कि इन अनुभवी खिलाड़ियों के साथ उन्हें बैटिंग या बोलिंग को लेकर किसी तरह की समस्या आएगी. टी-20 प्रारूप में खिलाड़ी की फुर्ती बहुत मायने रखती है और क्षेत्ररक्षण एक अहम रोल निभाती है. वह सीनियर खिलाड़ियों को मैदान पर कहां लगाते हैं यह देखना दिचलस्प रहेगा. मुझे लगता है कि कप्तान के रूप में यह उनका सबसे चुनौतीपूर्ण काम होगा."

पाकिस्तान में दोबारा खुलने के दो दिन बाद ही 22 पाकिस्तान शैक्षणिक संस्थान हुए बंद

2030 तक अपने उत्सर्जन कटौती के लक्ष्य को बढ़ाकर कम से कम 55 प्रतिशत करना होगा: फॉन डेय लाएन

अब हाथ घड़ी से ही पेमेंट कर सकेंगे SBI कस्टमर, नहीं होगी डेबिट कार्ड की जरुरत