पाकिस्तान में दोबारा खुलने के दो दिन बाद ही 22 पाकिस्तान शैक्षणिक संस्थान हुए बंद

Sep 17 2020 04:16 PM
पाकिस्तान में दोबारा खुलने के दो दिन बाद ही 22 पाकिस्तान शैक्षणिक संस्थान हुए बंद

इस्लामाबाद: हेल्थ संबंधित प्रोटोकॉल का पालन न करने कि वजह से खुलने के 48 घंटों पश्चात् ही पाकिस्तान में 22 शैक्षणिक इंस्टीट्यूशंस को बंद करवा दिया गया। यहां की नेशनल कमांड ऑपरेशन के मुताबिक, इन इंस्टीट्यूशंस में कोरोना के मद्देनजर लागू हेल्थ संबंधित मानकों मतलब SOPs का पालन नहीं किया गया। कोरोना संक्रमण कि वजह से मार्च माह में बंद हुए पाकिस्तान के शैक्षिणक इंस्टीट्यूशंस को मंगलवार को फिर से खोला गया।

वही 22 में से 16 इंस्टीट्यूशंस खैबर पख्तूनख्वाह में, एक इस्लामाबाद तथा पांच गुलाम कश्मीर में थे। कराची में इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन को भी अवरुद्ध कराया गया क्योंकि वहां कोरोना संक्रमण का एक केस सामने आया था। कोरोना महामारी पर कथित कंट्रोल बताते हुए पाकिस्तान ने मंगलवार से विद्यालयों-कॉलेजों को खोल दिया पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शैक्षणिक इंस्टीट्यूशंस को खोलने कि घोषणा की तथा कहा कि हम लाखों बच्चों का विद्यालय में वापस स्वागत करेंगे। यह सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता तथा सामूहिक जिम्मेदारी है कि हर बच्चा सुरक्षित तौर पर अध्ययन के लिए विद्यालय जा सके।

साथ ही विद्यार्थियों को समूहों में बांटा गया है तथा वे एक दिन छोड़कर विद्यालय आएंगे। अध्यापकों तथा विद्यार्थियों के लिए मास्क लगाना आवश्यक है। संस्थान प्रवेश द्वारों पर हाथ धोने की व्यवस्था तथा सैनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। महामारी के पश्चात् 16 मार्च को पाकिस्तान में सभी शैक्षणिक इंस्टीट्यूशंस को बंद कर दिया गया था। इसके अतिरिक्त सभी वार्षिक परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया था। इसी के साथ पाकिस्तान में कोरोना के मामलें भी सामने आ रहे है।

विकास खन्ना को किया जाएगा "एशिया गेम चेंजर अवार्ड" से सम्मानित

2030 तक अपने उत्सर्जन कटौती के लक्ष्य को बढ़ाकर कम से कम 55 प्रतिशत करना होगा: फॉन डेय लाएन

ग्रीस में छेड़छाड़ के आरोप में बंधक बनाए गए 30 पाकिस्तानी