फोन और लैपटॉप को ऐसे करें सैनिटाइज
फोन और लैपटॉप को ऐसे करें सैनिटाइज
Share:

कोरोना संक्रमण के कारण भारत में बहुत ही ज्यादा खराब स्तिथि हो गयी है |वहीं  इस घातक संक्रमण से बचने के लिए लोग हाथ धोने, मास्क पहनने के साथ-साथ सैनिटाइजर का उपयोग  कर रहे हैं। वहीं हाल ही में अमेरिका की मेडिकल जनरल की एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि मोबाइल और लैपटॉप जैसे डिवाइस पर बेक्टीरिया होते हैं। वहीं इसलिए यह जरूरी है कि मोबाइल और दूसरे डिवाइस को समय-समय पर सैनिटाइज किया जाना चाहिए। वहीं हम आपको कुछ खास फोन सैनिटाइजर डिवाइस के बारे में बताएंगे, जो यूवी लाइट के साथ आते हैं।  

डेलीऑब्जेक्ट वील्ड यूवी-सी पॉकेट सेनिटाइजर
वील्ड यूवी-सी पॉकेट सैनिटाइजर शानदार डिवाइस है। इस डिवाइस के जरिए अपने मोबाइल और दूसरे डिवाइस को सैनिटाइज कर सकते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि यह 10 सेकेंड में 99.9 फीसदी किटाणु को खत्म कर देता है। फीचर्स की बात करें तो उपभोक्ता को इस डिवाइस में यूवी-सी लाइट, टिल्ट डिटेक्शन सेंसर और 400 एमएएच की बैटरी मिली है। वहीं, इस सैनिटाइजर की कीमत 2,499 रुपये है।

पोट्रोनिक्स स्वाइप 
पोट्रोनिक्स स्वाइप के जरिए अपने मोबाइल और लैपटॉप जैसे डिवाइस को सैनिटाइज कर सकते हैं। इसमें स्प्रे के साथ माइक्रोफाइबर क्लोथ आता है। उपभोक्ता अपने डिवाइस पर स्प्रे करके इस स्वाइप मशीन में लगे कपड़े से साफ कर सकते हैं। वहीं, इस डिवाइस की कीमत 274 रुपये है।

पोर्टेबल सैनिटाइजर बॉक्स 
पोर्टेबल सैनिटाइजर बॉक्स के जरिए अपने मोबाइल को सैनिटाइज कर सकते हैं। इन बॉक्स में उपभोक्ता को यूवी लाइट के साथ ओजोन डिसइंफेक्टेंस जैसे फीचर्स मिलते हैं, जो 99 फीसदी किटाणु को 15 से 20 सेकेंड में खत्म कर देते हैं। इन बॉक्स को फ्लिपकार्ट और अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है। वहीं, इनकी शुरुआती कीमत 2,000 रुपये है।

मेडिकल वाइप्स का करें इस्तेमाल
मोबाइल साफ करने के लिए बाजार में उपलब्ध 70 फीसदी एल्कोहल वाले मेडिकल वाइप्स का उपयोग कर सकते है। इसके साथ ही इन वाइप्स के जरिए आप फोन के कोनों और बैक पैनल को सही तरह से साफ कर पाएंगे। साथ ही इससे बैक्टीरिया का खत्मा हो जाएगा।

 

Facebook ने बदल दिए अपने नियम

नियम तोड़ने वाले सभी पोस्ट को फेसबुक करेगा फ्लैग

असली आधार नंबर के जगह कर सकते है वर्चुअल आईडी शेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -