संन्यास का एलान करते ही भावुक हुई सानिया मिर्ज़ा...पोस्ट में लिखी इमोशनल बात
संन्यास का एलान करते ही भावुक हुई सानिया मिर्ज़ा...पोस्ट में लिखी इमोशनल बात
Share:

इंडियन टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है। सानिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है  इसमें अपनी टेनिस जर्नी और उपलब्धियां को उन्होंने जिक्र किया है। उन्होंने लिखा- आस्ट्रेलियन ओपन और दुबई ओपन मेरा आखिरी टूर्नामेंट होने वाला है। 

सानिया ने अपने नोट में लिखते हुए कहा है कि 30 साल पहले हैदराबाद की एक छह साल की लड़की निजाम क्लब के टेनिस कोर्ट पर पहली बार अपनी मां के साथ गई और कोच ने बताया कि टेनिस कैसे खेलते हैं। कोच को लगा था कि टेनिस सीखने के लिए मैं बहुत छोटी हूं। मेरे सपनों की लड़ाई छह साल की उम्र में ही शुरू हुई। मेरे माता-पिता और बहन, मेरा परिवार, मेरे कोच, फिजियो समेत पूरी टीम के समर्थन के बिना यह संभव नहीं था, जो अच्छे और बुरे समय में मेरे साथ खड़े रहे। मैं उनमें से हर एक के साथ अपनी हंसी, आंसू, दर्द और खुशी साझा की है। उसके लिए मैं सभी का धन्यवाद देना चाहती हूं। आप सभी ने जीवन के सबसे कठिन दौर में मेरी मदद की है। आपने हैदराबाद की इस छोटी सी लड़की को न केवल सपना देखने की हिम्मत दी बल्कि उन सपनों को हासिल करने में भी मदद की। आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया।

सानिया ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि काफी उम्मीदों के साथ जब काफी विरोध हो रहा था, मैंने ग्रैंड स्लैम खेलने का सपना देखा था और स्पोर्ट के सर्वोच्च स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना देखा था। अब जब मैं अपने करियर को पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे लगता है कि न सिर्फ मैंने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का अर्धशतक लगाया बल्कि उनमें से कुछ जीतने में भी कामयाब रही। देश के लिए मेडल जीतना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है। पोडियम पर खड़ा होना और दुनिया भर में तिरंगा का सम्मान होते देखना मेरे लिए सम्मान की बात रही है। मैं जब यह लिख रही हूं तो मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं और मेरी आंखों में आंसू है।

वह लिखती है कि- मैं खुद को बहुत धन्य मानती हूं कि मैंने अपने सपने को जिया है। साथ ही अपने गोल्स को भी हासिल किया। मेरा परिवार हमेशा मेरे साथ रहा। प्रोफेशनल एथलीट रहते मुझे 20 साल हो चुके हैं और टेनिस प्लेयर रहते मुझे 30 साल बीत चुके हैं। यही मुझे पूरे जीवन में पता रहा।

हाशिम अमला ने हिन्दुओं को मुस्लिम बनाया, सईद अनवर का दावा, लोग बोले- क्रिकेट को भी नहीं छोड़ा..

हॉकी विश्व कप 2023 में स्पेन से भिड़ेगा भारत, हेड टू हेड और टीमों सहित इन बातों पर डालें नजर

ऑकलैंड एटीपी सेमीफाइनल में पहुंचे कैमरोन नौरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -