हाशिम अमला ने हिन्दुओं को मुस्लिम बनाया, सईद अनवर का दावा, लोग बोले- क्रिकेट को भी नहीं छोड़ा..
हाशिम अमला ने हिन्दुओं को मुस्लिम बनाया, सईद अनवर का दावा, लोग बोले- क्रिकेट को भी नहीं छोड़ा..
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ सईद अनवर ने साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज़ हाशिम अमला को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि हाशिम ने कई हिंदुओं को मुसलमान बनाया है। पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैच में 4052 रन, 247 वनडे में 8824 रन बना चुके सईद अनवर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जो किसी इवेंट का है।

 

इस वीडियो में वो हाशिम अमला के खेल की प्रशंसा कर रहे हैं। तारीफ करते- करते उन्होंने अमला को लेकर जो खुलासा किया, उस पर हंगामा मचा हुआ है। दरअसल, सईद अनवर ने कहा कि 'विश्व कप में बहुत लोग इस्लाम कबूल कर रहे हैं। अल्लाह ने वर्ल्ड कप को एक जरिया बनाया है। हाशिम अमला शानदार क्रिकेटर हैं। उन्होंने कितने लोगों को कलमा पढ़ाया। एक हिंदु परिवार पूरा मुसलमान हो गया। मोहम्मद यूसुफ बहुत लोगों का जरिया बने।' बता दें कि मोहम्मद युसूफ भी पहले ईसाई थे और युसूफ योहन्ना के नाम से जाने जाते थे,  फिर इस्लामी मुल्क पाकिस्तान के लिए खेलते-खेलते उन्होंने भी इस्लाम धर्म अपना लिया है। वहीं, हाशिम अमला की बात करें, तो उनकी जड़ें भारत से जुड़ी हुई हैं। 1927 में अमला के दादा सूरत से साउथ अफ्रीका चले गए थे। 

हालांकि सईद अनवर अपने इस बयान पर जमकर ट्रोल भी हो रहे हैं और उनके इस बयान को #CricketJihad कहा जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने शिक्षित हैं, वे किस क्षेत्र से संबंधित हैं, उनका उद्देश्य केवल इस्लाम का प्रसार करना ही है।' मोहिनी सिंह ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, 'बस यही काम करो, दूसरों को उनके धर्म से नफरत कराओ और इस्लाम में लाओ, कभी इंसानियत के लिए भी काम करो, सब काम उलटे ही करवाओ।' एक अन्य यूज़र ने लिखा कि, 'वे कितना भी आधुनिक होने का अभिनय करने की कोशिश करें, उनके दिमाग में गंदगी हमेशा बनी रहेगी और यही वास्तव में उन्हें अपने जीवन और मिशन में आगे बढ़ाता है।'

 

बता दें कि, यह पहली बार नहीं है, जब किसी पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इस तरह का मजहबी बयान दिया हो। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने भी गज़वा ए हिन्द को लेकर बयान दिया था। जिसका वीडियो वायरल हुआ था। जिसमे अख्तर ने कहा था कि, 'दुनियाभर से सारी मुस्लिम ताकतें इकठ्ठा होकर कश्मीर पर हमला करेंगी, अटक का दरिया खून से लाल हो जाएगा और कश्मीर फतह करने के बाद इस्लामी फौजें आगे बढ़ेंगी (यानी हिंदुस्तान पर कब्ज़ा करेंगी)।' अख्तर ने कहा था कि, ये सभी बातें उनकी मजहबी किताबों में लिखी हुईं हैं। बता दें कि, जो बातें सईद अनवर कह रहे हैं, या शोएब अख्तर ने जो कहा, वही बातें अल कायदा, लश्कर ए तोइबा जैसे आतंकी संगठन भी कहते हैं और इसी मिशन पर काम करते हैं कि एक दिन पूरी दुनिया को इस्लामी झंडे के नीचे ले आएँगे, क्योंकि ये उनकी किताबों में लिखा हुआ है। शायद इसी कारण इस्लामी मुल्कों में गैर मुस्लिमों के प्रति नफरत भी रहती है, क्योंकि वे इस बात को स्वीकार करना ही नहीं चाहते कि दूसरे धर्म का रास्ता भी सही रास्ता हो सकता है. उनके लिए सिर्फ उनका रास्ता ही सही रास्ता है, इसलिए सभी को उसी रास्ते पर लाना है और जो न माने उनका क्या हश्र किया जाता है, इसके लिए भारतवासी गुरु गोबिंद सिंह से लेकर, कश्मीर नरसंहार तक सैकड़ों उदाहरण देख सकते हैं. 

लाइव मैच में स्क्रीन पर खुद के रिकार्ड्स देख छूटी राहुल की हंसी

VIDEO! बीच मैदान भड़के पाकिस्तानी अंपायर, देखते ही खिलाड़ी ने पकड़ लिए पैर और फिर...

400 रन का रिकॉर्ड चुके पृथ्वी शॉ, धुआँधार पारी से चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -