आखिर क्यों नतमस्तक नजर आए संघ प्रमुख मोहन भागवत ?
आखिर क्यों नतमस्तक नजर आए संघ प्रमुख मोहन भागवत ?
Share:

यह तो सभी जानते है कि अयोध्या का इतिहास बहुत पुराना है. किन्तु 5 अगस्त 2020 को इसके इतिहास में एक और अध्याय शामिल हो चुका है. इन सबके मध्य संघ प्रमुख मोहन भागवत एक दिन पहले ही अयोध्या में उपलब्ध हो चुके है. अयोध्या पहुंच कर मोहन भागवत ने साधु-संतों को नमन किया. बता दे कि इस विशाल आयोजन में विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अध्यक्ष मोहन भागवत को सम्मिलित किया है. आज अयोध्या में हर्ष और उल्लास का माहौल है. पूरे भारत की नजर आज अयोध्या में चल रही पूजा अर्चना पर टिकी हुई है.

सुशांत के लिए न्याय मांग रहे अनुपम, वीडियो शेयर कर कही यह बात

इस आयोजन को लेकर रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अनुसार, भूमि पूजा अनुष्ठान में ​सम्मिलित होने वाले हर मेहमान को डिब्बे में रघुपति लड्डू और चांदी का एक सिक्का भेट किया जाएगा. चांदी के सिक्के की एक ओर राम दरबार की छवि है, जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान हैं. दूसरी ओर ट्रस्ट का प्रतीक चिह्न अकिंत किया गया है.

रामलला को देखते ही PM मोदी ने किया साष्टांग दंडवत, देखिये तस्वीरें

विदित हो कि राममंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट ने भूमि पूजन के पश्चात साढ़े 3 वर्ष का लक्ष्य रखा है. प्रारंभिक ढेड़ वर्ष में मंदिर का भूमि तल पर निर्माण कार्य को पूरा करने का समय तय किया गया है. इसके बाद आगामी दो वर्ष में ऊपरी दोनों तलों पर निर्माण कार्य को पूरा करने का टारगेट रखा है. इस तरह से साढ़े तीन साल में मंदिर के शिखर तक के काम को पूरा कर लेना है.पीएम मोदी 29 साल बाद अयोध्या पहुंचे हैं. इसके पूर्व वह 1991 में अयोध्या गए थे. तब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रहे मुरली मनोहर जोशी तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे, और यात्रा में पीएम मोदी भी मौजूद रहे ​थे. 

आज होगी तेलंगाना मंत्रिमंडल की बैठक, इन विषयों पर हो सकती है चर्चा

रामजन्म भूमि : पीएम मोदी ने फॉलो किए कोरोना नियम, नहीं लिया प्रसाद और नहीं लगाया टीका

CPL : ये हैं 6 टीमें, जानिए कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -