रामलला को देखते ही PM मोदी ने किया साष्टांग दंडवत, देखिये तस्वीरें
रामलला को देखते ही PM मोदी ने किया साष्टांग दंडवत, देखिये तस्वीरें
Share:

पीएम मोदी ने रामभूमि पूजन कर दिया है. वह सबसे पहले अयोध्या पहुंचे. उसके बाद उन्होंने भूमि पूजन स्थल पर जाने से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पारंपरिक तरीके से पूजा-पाठ किया. जी दरअसल रामलला के दर्शन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा करने की आस्था काफी समय से चली आ रही है. इसी आस्था को पीएम मोदी ने भी बनाए रखा. इस दौरान हनुमानगढ़ी मंदिर के प्रमुख पुजारी श्री गद्दीनशीन प्रेमदास महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी को पगड़ी, चांदी का मुकुट और पारंपरिक स्टोल पहनाया.

वहीं आप देख सकते हैं पीएम ने मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा. उन्होंने सभी चीजों का ध्यान रखते हुए पूजा को सम्पन्न किया. इस दौरान पीएम मोदी ने हनुमान जी की प्रतिमा के सामने शीश नवाया. आप जानते ही होंगे अयोध्या के बीचों बीच हनुमानगढ़ी में रामभक्त हनुमानजी का विशाल मंदिर है. कहा जाता है कि 'अयोध्या में सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में बजरंगबली के दर्शन करके उनका आशीर्वाद लेना चाहिए, फिर किसी दूसरे मंदिर जाना चाहिए.'

यह यहाँ की एक परम्परा बन चुकी है. यहाँ के लोग यह भी कहते हैं कि हनुमान जी से मिलने के बाद ही राम से मिलना चाहिए तभी भगवान आशीर्वाद देते हैं. आप तस्वीरों में देख सकते हैं हनुमानगढ़ी में दर्शन करने के बाद पीएम मोदी भूमि पूजन के लिए पहुंचे और उन्होंने राम लला के सामने साष्टांग प्रणाम भी किया. इस तरह पूजन सम्पन्न हुआ और अब आगे के कार्यक्रम जारी है.

सुशांत के लिए न्याय मांग रहे अनुपम, वीडियो शेयर कर कही यह बात

CPL में खेलने वाला एकमात्र दक्षिण अफ्रीकी है यह खिलाड़ी

इकर कैसिलास ने किया सन्यास लेने का एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -