संगीता बिजलानी हुई 56 की......
संगीता बिजलानी हुई 56 की......
Share:

बॉलीवुड फिल्मों में 90 के दशक में अपनी अदाकारी से सभी को सम्मोहित करने वाली अभिनेत्री संगीता बिजलानी को तो आप जानते ही होंगे. अभिनेत्री संगीता बिजलानी ने बॉलीवुड की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती और अभिनय से एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रही है. एक्ट्रेस संगीता बिजलानी आज 56 साल की हो गई हैं। बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय के चलते एक अलग ही मुकाम बनाने वाली अभिनेत्री संगीता बिजलानी जो कि मिस इंडिया भी रह चुकी हैं। उनका जन्म 9 जुलाई, 1960 को मुंबई के एक सिंधी परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम मोतीलाल था.

संगीता की दिलचस्पी बचपन से ही ग्लैमर वर्ल्ड की तरफ थी। साल 1988 में उन्होंने अपने फिल्मी करियर का आगाज फिल्म 'कातिल' से किया। साल 1989 में जेपी दत्ता की फिल्म ब्लॉकबस्टर 'हथियार' उनके लिए सफलता लेकर आई। इसके बाद उन्होंने 'त्रिदेव', 'जुर्म', 'इज्जत', 'युगांधर', 'योद्धा', 'खून का कर्ज' जैसी कई फिल्मों में काम किया। बचपन के दिनों से ही संगीता बिजलानी का रूझान ग्लैमर वर्ल्ड की तरफ था.

बता दे कि वर्ष 1989 में प्रदर्शित फिल्म हथियार संगीता बिजलानी के कॅरियर की पहली हिट फिल्म साबित रही. वर्ष 1996 में संगीता बिजलानी ने किक्रेटर मोहम्मद अजहरउद्दीन के साथ शादी कर ली. हालांकि यह रिश्ता वर्ष 2010 में तलाक के साथ खत्म हो गया. कहा जाता है कि सलमान खान और संगीता बिजलानी एक समय रिलेशनशिप में थे लेकिन बात नही बन सकी थी. संगीता बिजलानी इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -