राजस्थान में बवंडर ने मचाई भारी तबाही, डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल
राजस्थान में बवंडर ने मचाई भारी तबाही, डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल
Share:

बाड़मेर: राजस्थान के रेगिस्तान में बीते 48 घंटे में रेत के बवंडर में भयंकर तबाही मचाई है. आलम यह है कि गत 48 घंटों में डेढ़ दर्जन लोग जख्मी हो चुके हैं. रेत की चादर घरों साथ ही सड़कों पर खड़ी कारों पर भी दिखाई दी. वहीं लगातार रेत के बवंडर के कारण अब लोगों को साथ में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही 48 घंटों में मौसम विभाग में रेगिस्तान में रेत के बवंडर और बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

दरअसल, शनिवार रात 11:00 बजे के आसपास राजस्थान के बाड़मेर में पूरा मौसम बदल गया और रेत का बवंडर शहर में घुस आया. जिसके चलते विजिबिलिटी 5 से 10 मीटर हो गई. रेत का बवंडर चारों ओर दिखाई दे रहा है आलम यह है कि रात के वक़्त में रेतीली हवाओं के कारण कई घरों में बर्तन गिर गए. जब सुबह लोग उठे तो उन्हें अपनी गाड़ियों पर रेत की चादर दिखाई दी. 

बाड़मेर शहर के रहने वाले प्रेम सिंह के मुताबिक रात को जब वे अपने परिवार के साथ घर में सो रहे थे, तब अचानक ही रेत का तूफान आया जिसके कारण उनके घर के सारे बर्तन बिखर गए. रात को तो प्रेम सिंह का परिवार भगवान से दुआ मांगता रहा कि किसी तरह से यह तूफान थम जाए, कोई बड़ी आपदा ना आ जाए. जब सुबह प्रेम सिंह और उसका परिवार उठा तो 8 घंटों तक घर की साफ सफाई करनी पड़ी. 

रिजर्व बैंक जल्द ला सकता नेत्रहीनों की मदद के लिए एक ऐसा एप

आगामी कुछ महीनों में पूरी हो सकती है, सार्वजनिक उपक्रमों की रणनीतिक बिक्री प्रक्रिया

सप्ताह के पहले ही दिन कमजोर नजर आया रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -