हाथों में शुभ होता है इन निशान का होना, मिलता है राजयोग
हाथों में शुभ होता है इन निशान का होना, मिलता है राजयोग
Share:

जिस प्रकार से कुंडली देखकर मनुष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट, हथेली की रेखाएं एवं चिह्नों को देखकर बहुत कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। पुरुषों की बात करें तो उनके शरीर पर उपस्थित कुछ चिह्न भविष्य और बर्ताव के बारे में जानकारी देते हैं। इसके साथ ही उनके आगामी भविष्य, अमीरी, गरीबी, धन, पैसा सबके बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है।

चक्र:-
किसी मनुष्य के हाथ में च्रक का निशान होना बहुत सौभाग्यशाली माना जाता है। ऐसे व्यक्तियों को उच्च पद मिलता है। वहीं, धन की भी कभी कमी नहीं होती है। ऐसे लोग, जीवन में जो कुछ भी चाहते हैं, उनको मिलता है। 

ध्वज या मकर चिह्न:-
जिस मनुष्य के हाथ में ध्वज या मकर चिह्न होते हैं, वे अमीर होते हैं। ऐसे व्यक्तियों की जिंदगी में पैसों की कभी कमी नहीं रहती है। वहीं, किसी पुरुष की हथेली पर तिल है तो इसका अर्थ है कि वह बहुत धनवान है। ऐसे व्यक्तियों को समाज में हमेशा मान-सम्मान प्राप्त होता है।

यव का चिह्न:-
यव का चिह्न होना भी सौभाग्य की निशानी है। किसी मनुष्य के हाथ के अंगूठे पर यदि यव का चिह्न बना है तो वह बहुत धनवान होते हैं तथा काफी प्रॉपर्टी के मालिक होते हैं। ऐसे लोग ऐशो-आराम की जिंदगी जीते हैं तथा इन्हें हर प्रकार की सुविधाओं को भोगने का सुख प्राप्त होता है।

हथेली की रेखाएं:-
हाथों की रेखाएं बहुत कुछ बयां करती हैं। जिन व्यक्तियों की हथेली की रेखाएं साफ नहीं नजर आती हैं। ऐसे लोगों को जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ता है। ऐसे लोगों की आर्थिक हालत भी कमजोर होती है। वहीं, जिन पुरुषों की हाथ की रेखाएं गहरी या स्पष्ट हैं तो उसे जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती।

असम मियां परिषद मामले में 3 गिरफ्तार, आतंकवाद और AAP का कनेक्शन आया सामने

हाईकमान को मनाने में जुटे कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, राहुल के साथ भारत जोड़ो यात्रा में होंगे शामिल

'नितीश कुमार की खाल उधेड़ देंगे..', जातिवार जनगणना को लेकर फिर भड़के राजभर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -