सैमसंग भारत में शुरू करने वाला है Samsung Pay
सैमसंग भारत में शुरू करने वाला है Samsung Pay
Share:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग भी जल्दी ही डिजिटल भुगतान वाले माध्यम से जुड़ना चाहती है, जिसमे वह अपना मोबाइल पेमेंट वॉलेट Samsung Pay को जल्दी ही भारत में लांच करने वाली है. इसके लिए तैयारियां की जा रही है, जिसे 2017 की पहली छमाही में लॉन्च किया जायेगा.

एक रिपोर्ट में मिली जानकारी में पता चला है कि सैमसंग  मोबाइल पेमेंट वॉलेट Samsung Pay को भारत में लांच करने की दिशा में काम कर रही है. इसके लिए अमेरिकन एक्सप्रेस से साझेदारी की गयी है. वही कंपनी वीजा और मास्टरकार्ड जैसे दिग्गजों के साथ भी इस बारे में बात की जा रही है.इसके इस्तेमाल के लिए सैमसंग पे सर्विस को यूज करने के लिए सैमसंग पे प्रोडक्ट के आॅफिशियल पेज पर जाकर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगाजहा पर मॉडल नंबर और बैंक डिटेल आदि जानकारी भरना होगा. इसके अलावा बैंक का चयन करने के लिए बैंक की आॅप्शन भी उपलब्ध होगी, जिसमे Axis, HDFC, ICICI, SBI और Standard Chartered बैंक शामिल है.  

बताया गया है कि  Samsung Pay सिर्फ महंगे और प्रीमियम सैमसंग स्मार्टफोन्स पर ही काम करेगा, जिसके चलते इसकी सेवा ज्यादा लोगो तक नही पहुँच पायेगी,  Samsung Pay भारत में गैलेक्सी एस 6, एस 6 एज, एस 6 एज प्लस, एस 7, एस 7 एज और नोट 5 आदि स्मार्टफोन पर ही काम कर सकेगा, हालांकि इसके आने के बाद ही तय हो पायेगा कि यह यूज़र्स के लिए कितना सार्थक साबित होता है. 

सरकार ने सभी बैंक खातों को नेट बैंकिंग से जोड़ने के दिए निर्देश

BHIM App यूज़र्स की संख्या 17 मिलियन के पार, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Whatsapp ला सकती है डिजिटल पेमेंट की सुविधा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -