BHIM App यूज़र्स की संख्या 17 मिलियन के पार, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
BHIM App यूज़र्स की संख्या 17 मिलियन के पार, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

पिछले दिनों डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए तथा, डिजिटल भुगतान के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीम नाम से एप लांच किया है. जिसके द्वारा डिजिटल भुगतान किया जा सकता है. हाल में भीम एप के बारे में जानकारी मिली है कि इसके यूज़र्स की संख्या 17 मिलियन के पार पहुँच गयी है, जो भीम एप के लिए सरकार द्वारा किये गए प्रयासों में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. वही 2 महीने के समय में इतने यूज़र्स को साथ में जोड़ना एक रिकॉर्ड है. 

इसके बारे में जानकारी देते हुए नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने बताया है कि अभी तक BHIM एप 1.70 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चूका है. वही भीम एप पर अब नयी स्किम को लांच करने के बारे में भी बताया गया है, जिसमे रेफरल बोनस स्कीम और व्यापारियों के लिए कैशबैक स्कीम को लांच किया जायेगा. 

बता दे कि लांच होने के बाद से ही ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स द्वारा भीम एप का इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में यह भारत का सबसे ज्यादा लोकप्रिय मोबाइल एप बन गया है. लॉन्चिंग के एक महीने में ही भीम ऐप को Android पर 50 लाख (5 मिलियन) से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था. वही अब यह संख्या  17 मिलियन के पार पहुँच गयी है. NITI आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने इसे वर्ल्ड रिकॉर्ड बताया है.  

BHIM एप से अब तक हुआ 361 करोड़ का ट्रांजेक्शन

BHIM App iOS प्लेटफार्म पर हुआ उपलब्ध

Bhim App को 125 लोगो ने किया डाउनलोड, सरकार दे रही है खास स्किम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -