OnePlus के मुकाबले इस लोकप्रिय ब्रांड के फ़ोन को जल्दी बदलते है यूजर
OnePlus के मुकाबले इस लोकप्रिय ब्रांड के फ़ोन को जल्दी बदलते है यूजर
Share:

एक डेटा भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स के बारे में काउंटरपॉइंट रिसर्च ने जारी किया है. इसके मुताबिक भारतीय अगले 12 महीनों में नया फोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं. काउंटरपॉइंट के इस सर्वे में भारत के मुख्य शहरों के 800 यूजर्स ने हिस्सा लिया. सर्वे में 20 हजार रुपये और उससे ऊपर की कीमत वाले स्मार्टफोन्स को प्रीमियम कैटिगरी में रखा गया था. सर्वे में पाया गया कि यूजर्स उन स्मार्टफोन्स को ज्यादा प्राथमिकता दे रहे हैें जो वॉटर और डस्ट प्रूफ होते हैं. आइये जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने दिया इस्तीफा, बोले- राहुल ने धोखा दिया

हाल ही में हुए एक सर्वे में सैमसंग और वनप्लस के प्रीमियम फोन्स में कड़ी टक्कर देखने को मिली. सर्वे में सबसे खास बात जो पता चली वह यह थी कि सैमसंग के प्रीमियम स्मार्टफोन यूजर्स वनप्लस यूजर्स की तुलना में जल्दी अपने फोन को रिप्लेस करने का सोचते हैं. काउंटर पॉइंट रिसर्च की एक सीनियर ऐनालिस्ट ने बताया कि हर 10 में से 6 सैमसंग यूजर अपने स्मार्टफोन को अगले साल बदलने का सोच रहे हैं. वहीं वनप्लस के 10 यूजर्स में से अगले साल तक फोन बदलने की इच्छा केवल 4 यूजर्स की है.इसके साथ ही सर्वे में बताया गया है कि कुल 81% यूजर्स अपने हाई-एंड स्मार्टफोन्स को आमतौर पर दो साल के अंदर बदल देते हैं. सर्वे द्वारा जारी किए गए डेटा में बताया गया है कि 20,000 रुपये या उससे ऊपर के स्मार्टफोन का रिप्लेसमेंट साइकल 25 महीने के आसपास है.

Budget 2019: आर्टिफिशियल, VR को मिला बढ़ावा, ये है रिपोर्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार सर्वे में हिस्सा लेने वाले यूजर्स ने बताया कि वे अपने अगले स्मार्टफोन के लिए 40,000 रुपये तक खर्च कर सकते हैं. इसके साथ ही सर्वे में हिस्सा लेने वाले 5 में से 1 यूजर अपने अगले स्मार्टफोन के लिए 60,000 रुपये तक खर्च कर सकते हैं. वहीं 8% यूजर्स का कहना था कि वे अगले फोन पर 80,000 रुपये या उससे ज्यादा भी खर्च कर सकते हैं.यूजर जिन फीचर को अपने अगले स्मार्टफोन में चाहते हैं उनमें डस्ट ऐंड वॉटर रेज़िस्टेंट (58%), इन-डिस्प्ले फिंगप्रिंट सेंसर (41%), फेशल रिकॉग्निशन (39%), ड्यूल और ज्यादा पावरफुल कैमरा (37%), आर्टिफीशल इंटेलिजेंस (37%), पंच-होल डिस्प्ले (24%) और फोल्डेबल डिस्प्ले (22%) शामिल है.

भारत में PUBG Lite Beta ने प्री-रजिस्ट्रेशन के बाद इस भाषा का दिया सपोर्ट

भारत में Nokia 9 PureView जल्द होगा लॉन्च, ये है टीज़र

Mi Days Sale में इन स्मार्टफोन पर मिल रहा डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -