इस कंपनी ने दिव्यागों के लिए लॉन्च किया खास ऐप, जानिए क्या है अलग
इस कंपनी ने दिव्यागों के लिए लॉन्च किया खास ऐप, जानिए क्या है अलग
Share:

नया और अच्छा प्रयास करते हुए सैमसंग ने दृष्टि और बधिर लोगों के लिए कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग ने गुड वाइब्स और रेलूमिनो एप को लॉन्च किया है. इस एप की सहायता से लोग आसानी से देखने के साथ सुन सकते हैं. गुड वाइब एप को भारत में बनाया गया है, इसके जरिए बधिर यानी बहरे लोगों से संपर्क किया जा सकेगा.गुड वाइब्स एप वाइब्रेशन को टेक्स्ट और टेक्स्ट को वाइब्रेशन में बदलने के लिए मोर्स कोड का इस्तेमाल करता है. साथ ही, सैमसंग ने इस एप में दो अलग अलग इंटरफेस दिए हैं. इसके पहले इंटरफेस की बात करें तो इसमें बधिर लोग बाइब्रेशन, इशारों और टैप्स से उपयोग करेंगे, जबकि दूसरे इंटरफेस का इस्तेमाल आम लोग करेंगे और उनसे संपर्क कर सकेंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

एक रिसर्च रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानिए इंटरनेट पर कितना समय बिताते हैं आप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बधिर लोगों के लिए आप गुड वाइब्स एप को सैमसंग गैलेक्सी स्टोर से डाउनलोड कर सकते है. वहीं, इस एप को जल्द ही एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए पेश किया जाएगा. वही दूसरी तरफ कम दृष्टि वाले लोगों के लिए सैमसंग ने रेलूमिनो एप को तैयार किया है. इस एप के जरिए कम दृष्टि वाले लोग आसानी से आम लोगों से संपर्क कर सकेंगे। रेलूमिनो एप किसी भी तस्वीर को छोटा और बड़ा, आउटलाइन को हाईलाइट और कलर को एडजस्ट करता है. यदि आप भी इस एप के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं, तो आप https://www.samsungrelumino.com लॉग इन कर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

लॉन्च होने के बाद फेसबुक की लिब्रा को इस चीनी क्रिप्टो करेंसी से मिल सकती है चुनौती

भारत में सैमसंग ने बधिर लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाने के लिए एनजीओ (NGO) सेंस इंडिया के साथ साझेदारी की है. यह संगठन गुड वाइब्स एप को लोगों के बीच पहुंचाएगा। वहीं, सेंस इंडिया ने दिल्ली और बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में गुड वाइब्स एप के वर्कशॉप कर चुकी है. सूत्रों की माने तो सैमसंग इस एप को सैमसंग गैलेक्सी एस20 एस स्मार्टफोन के साथ लॉन्च कर सकता है. गुड वाइब्स को लेकर सैमसंग ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे यह एप बहरे लोगों की मदद करता है. इस वीडियो में एक बधिर लड़की को दिखाया गया है। वह लड़की अपनी मां से बात नहीं कर पाती है. लेकिन गुड वाइब्स एप के माध्यम से लड़की आसानी से अपनी मां से बात कर सकते है.

Apple iphone Launch Event 2019 में iPhone 11 के अलावा इस डिवाइस के लॉन्च होने की संभावना

सैमसंग ऐसे लोगों की देखभाल करने वालों से फीडबैक ले रहा है, जिससे गुड वाइब्स एप में सुधार किया जा सके। वहीं, वर्कशॉप के बाद ही सैमसंग ने इस एप में टेक्स्ट साइज से लेकर वाइब्रेशन को बेहतर बनाया है. वहीं, रेलूमिनो एप के लिए कंपनी ने नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड (एनएबी) पार्टनरशिप की है. सैमसंग गियर वीआर और गैलेक्सी नोट 9 में इस एप को देगा और लोगों को इस्तेमाल करने का तरीका भी बताया जाएगा। एनएबी रेलुमिनो एप को कम दृष्टि वाले छात्रों के लिए पेश किया जाएगा. इस एप से लोग बेहतर तरीके से देख सकेंगे और इससे वह पहले की तुलना में अब बेहतर तरीके से नई चीजों को सीख सकेंगे.

Mi Band 4 का आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस, इस दिन होगा लॉन्च

Realme 5 स्मार्टफ़ोन की 1.20 लाख यूनिट्स हुई सेल, ग्राहकों को एक बार फिर से खरीदने का मौका

आयु सीमा 65 वर्ष, यहां जल्द से जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -