ये हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे एंड्रॉयड स्मार्टफोन, कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप
ये हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे एंड्रॉयड स्मार्टफोन, कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप
Share:

स्मार्टफोन के क्षेत्र में विलासिता की कोई सीमा नहीं है। जबकि कई उपकरण उचित कीमतों पर असाधारण सुविधाएँ प्रदान करते हैं, कुछ असाधारण सामग्री, अत्याधुनिक तकनीक और आंखों में पानी लाने वाले मूल्य टैग का दावा करते हुए, समृद्धि के आवरण को आगे बढ़ाते हैं। आज, हम दुनिया के पांच सबसे महंगे एंड्रॉइड स्मार्टफोन का अनावरण करने के लिए विशिष्टता के क्षेत्र में उतरेंगे। नवीनता और अपव्यय के माध्यम से एक यात्रा के लिए खुद को तैयार करें जो आपको आश्चर्यचकित कर देगी।

1. सुप्रीम गोल्डस्ट्राइकर आईफोन 3जी सुप्रीम - $3.2 मिलियन

विलासिता के चरम पर सुप्रीम गोल्डस्ट्राइकर आईफोन 3जी सुप्रीम खड़ा है, जो ब्रिटिश डिजाइनर स्टुअर्ट ह्यूजेस द्वारा तैयार किया गया एक चमत्कार है। 22 कैरेट सोने से सुसज्जित, कुल 68 कैरेट के 136 निर्दोष हीरों से सुसज्जित, और दुर्लभ 7.1 कैरेट हीरे से अलंकृत होम बटन की विशेषता वाली यह उत्कृष्ट कृति असाधारणता का प्रतीक है। 3.2 मिलियन डॉलर की कीमत के साथ, यह स्मार्टफोन की दुनिया में अद्वितीय विलासिता का प्रतीक बना हुआ है।

2. डायमंड क्रिप्टो स्मार्टफोन - $1.3 मिलियन

दूसरा स्थान हासिल करने वाला डायमंड क्रिप्टो स्मार्टफोन है, जो लक्जरी एक्सेसरीज निर्माता पीटर एलोइसन और रूसी कंपनी जेएससी एंकोर्ट के बीच एक सहयोग है। 1.3 मिलियन डॉलर की कीमत वाला यह विशेष उपकरण संवेदनशील संचार की सुरक्षा के लिए उन्नत एन्क्रिप्शन तकनीक के साथ-साथ 50 हीरों से सुसज्जित एक भव्य बाहरी भाग का दावा करता है। उन लोगों के लिए जो सुरक्षा और समृद्धि दोनों को प्राथमिकता देते हैं, यह स्मार्टफोन सर्वोत्तम विकल्प है।

3. गोल्डविश ले मिलियन - $1.3 मिलियन

दूसरे स्थान पर गोल्डविश ले मिलियन है, जो स्विस निर्मित उत्कृष्ट कृति है जो अपने भव्य डिजाइन और सीमित उपलब्धता के लिए प्रसिद्ध है। 1.3 मिलियन डॉलर की कीमत वाले इस भव्य उपकरण में 18 कैरेट सफेद सोने के साथ 120 कैरेट वीवीएस-1 श्रेणी के हीरे जड़े हुए हैं, जो इसे समृद्ध ग्राहकों के बीच एक प्रतिष्ठित संपत्ति बनाता है। अब तक केवल तीन इकाइयों के उत्पादन के साथ, गोल्डविश ले मिलियन का मालिक होना किसी की स्थिति और समझदार स्वाद का प्रमाण है।

4. iPhone 5 ब्लैक डायमंड संस्करण - $15.3 मिलियन

पारंपरिक एंड्रॉइड स्मार्टफोन के ढांचे को तोड़ते हुए, iPhone 5 ब्लैक डायमंड एडिशन ने 15.3 मिलियन डॉलर की आश्चर्यजनक कीमत के साथ इस सूची में अपना स्थान अर्जित किया है। ब्रिटिश कलाकार स्टुअर्ट ह्यूजेस द्वारा डिजाइन किए गए इस शानदार डिवाइस में 600 सफेद हीरों से सजी एक ठोस सोने की चेसिस है, साथ ही होम बटन की जगह एक दुर्लभ 26 कैरेट का काला हीरा लगा है। अब तक बनाई गई केवल दो इकाइयों के साथ, यह दुनिया के सबसे विशिष्ट स्मार्टफोनों में से एक बना हुआ है।

5. फाल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 पिंक डायमंड संस्करण - $48.5 मिलियन

फिजूलखर्ची की सीमाओं को फिर से परिभाषित करते हुए फाल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 पिंक डायमंड एडिशन को दुनिया के सबसे महंगे एंड्रॉइड स्मार्टफोन का ताज पहनाया गया है। आश्चर्यजनक रूप से $48.5 मिलियन की कीमत पर, इस विशेष डिवाइस में 18 कैरेट सोने की चेसिस है, जो इसके पीछे एक दुर्लभ 18 कैरेट गुलाबी हीरे से सजी है, साथ ही प्लैटिनम कोटिंग और हीरे जड़ित होम बटन भी है। कुछ विशिष्ट लोगों के लिए आरक्षित, इस उत्कृष्ट कृति का स्वामित्व अद्वितीय विलासिता और परिष्कार का प्रमाण है।

विलासिता और प्रौद्योगिकी का प्रतिच्छेदन

ऐसी दुनिया में जहां नवाचार की कोई सीमा नहीं है, ये पांच एंड्रॉइड स्मार्टफोन विलासिता और प्रौद्योगिकी के अभिसरण के प्रमाण के रूप में खड़े हैं। ऐसे मूल्य टैग के साथ जो तर्क को अस्वीकार करते हैं और ऐसे डिज़ाइन जो समृद्धि को उजागर करते हैं, वे दुनिया के अभिजात वर्ग के बीच प्रतिष्ठित संपत्ति बने हुए हैं। हालांकि उनकी खगोलीय कीमतें अविश्वास पैदा कर सकती हैं, वे शिल्प कौशल और रचनात्मकता के मिलने पर उभरने वाली असीमित संभावनाओं की याद दिलाते हैं।

टचलेस फोन की पहली सेल आज, इतनी कम कीमत में आपको फिर कभी नहीं मिलेगा!

25 हजार रुपये से कम में मिल रहा रियलमी का यह 5जी फोन, पहली सेल शुरू

Kia Sonet ने हासिल किया ये मुकाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -