55 सेकंड्स में हैक कर दिया Samsung Galaxy S22, मिला लाखों का इनाम
55 सेकंड्स में हैक कर दिया Samsung Galaxy S22, मिला लाखों का इनाम
Share:

सैमसंग फ़ोन्स इन-बिल्ट हार्डवेयर लेवल सिक्योरिटी के साथ आते हैं। कंपनी ने इसका नाम Knox security रखा है। सैमसंग के तकरीबन सभी मिड-रेंड और फ्लैगशिप फोन इस फीचर के साथ आते हैं। मगर, इस सिक्योरिटी को हैकर्स ने बौना साबित कर दिया है। हैकर्स ने एक मिनट से भी कम वक़्त में सिक्योरिटी को बायपास कर दिया। 

Pwn2Own हैकिंग कंपटीशन में हैकर्स ने सैमसंग Galaxy S22 को टारगेट किया। चौंकाने वाली बात ये रही कि इसमें कई जीरो-डे वल्नरेबिलिटी को पाई गईं। इसका लाभ हैकर्स ने उठाया। ये कंपटीशन कनाडा के टोरंटो शहर में चल रहा है। बता दें कि Zero Day Initiative या ZDI प्रत्येक वर्ष Pwn2Own हैकिंग कंपटीशन का आयोजन करता है। इसमें सिक्योरिटी रिसर्चर्स एवं हैकर्स हिस्सा लेते हैं तथा अपनी स्किल्स दिखाते हैं। इसके लिए जीरो-डे वल्नरेबिलिटी का लाभ हैकर्स को उठाना होता है। हैकर्स के कारण क्रिटिकल जीरो-डे खामी के बारे में HP, NETGEAR, Synology, Sonos, TP-Link, Canon, Lexmark एवं Western Digital के नेटवर्क अटैच्ड स्टोरेज डिवाइस में पता चला। 

सैमसंग Galaxy S22 कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। इसको कई हैकर्स ने उपयोग भी किया। इस डिवाइस में कई खामी के बारे में पता चला। सैमसंग Galaxy S22 में दो बड़ी खामी के बारे में स्टार लैब टीम और Chim टीम ने पता लगाया। Pwn2Own कंपटीशन के पहले ही दिन हैकर्स को स्मार्टफोन का पूरा एक्सेस प्राप्त हो गया। Pentest Limited नाम की टीम ने मोबाइल को दूसरे दिन में हैक करके दिखा दिया। तीसरे दिन फोन को 55 सेकंड्स से भी कम वक़्त में हैक कर लिया गया। कंपटीशन में इसको 4 बार हैक किया गया है। इसके लिए हैकर्स ने जीरो-डे वल्नरेबिलिटी का लाभ उठाया। Pentest लिमिटेड के सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स ने बताया कि मोबाइल का एक्सेस लेने के लिए उन्होंने इम्प्रॉपर इनपुट वैलिडेशन का उपयोग किया। वही इस काम के लिए सिक्योरिटी एक्सपर्ट को 25 हजार डॉलर का इनाम एवं उनके रिसर्च के लिए 5 प्वॉइंट्स दिए गए।

JIO के इस प्लान के साथ मिल रही ये खास सुविधा

WHATSAPP पर जुड़ा एक और नया फीचर जिसे देख उड़े यूजर्स के होश

आज ही 350 रुपए में घर ले आएं ये स्मार्टफोन!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -