WHATSAPP पर जुड़ा एक और नया फीचर जिसे देख उड़े यूजर्स के होश
WHATSAPP पर जुड़ा एक और नया फीचर जिसे देख उड़े यूजर्स के होश
Share:

WhatsApp समय-समय पर नए फीचर्स को लेकर यूजर्स एक्सपीरियंस को बढ़ाता है. WHATSAPP अब नए फीचर पर काम करने में लगा हुआ है. इस फीचर के आते ही यूजर व्यू वन्स मैसेज भेज पाएंगे. यानी मैसेज पढ़ने के उपरांत मैजेस ऑटोमैटिकली डिलीट हो सकता है. इस फीचर को व्यू वन्स ऑप्शन कहा जाने वाला है. फिलहाल इसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर चल रही है. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में डिटेल में...

WhatsApp View-Once फीचर फॉर टेक्स्ट प्राइवेसी: WHASTAPP व्यू वन्स फीचर टेस्क्ट की प्राइवेसी के लिए लाया जाने वाला है. यह फीचर मैसेज को कॉपी करने से रोकने वाला है. व्यू वन्स मैसेज का यूजर प्रिंटशॉट भी नहीं ने पाएंगे. इस नए फीचर को वॉट्सएप बीटा 2.22.25.20  पर स्पॉट भी किया जा रहा है. 

वॉट्सएप पर पहले से ही है यह फीचर: खबरों का कहना है कि इसी तरह का फीचर पहले से ही WHATSAPP पर है, लेकिन यह सिर्फ फोटो और वीडियो के लिए भी है. अभी तक टेक्स्ट मैसेज में यह फीचर नहीं है. WHATSAPP इस केस में अपने कॉम्पिटीटर्स से काफी पीछे हैं. स्नैपचैट जैसे ऐप्स पर पहले से ही यह फीचर अवेलेबल है. 

बीटा वर्जन पर चल रही है टेस्टिंग: प्लेटफॉर्म के पास पहले से ही ऐसा फीचर है, जो सीमित समय के उपरांत मैसेज को गायब कर देता है. यह फीचर इंडिविजुअल और ग्रुप्स दोनों में पेश होने वाला है. यूजर प्रिफरेंस के आधार मैसेज को 24 घंटे से 90 दिनों में गायब होने की अनुमति भी दे रहा है. व्यू वन्स फीचर आते ही मैसेज तुरंत गायब होने लग जाएंगे. आपको बस मैसेज भेजते समय व्यू वन्स ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा. यह सुविधा आते ही प्राइवेसी और सिक्योरिटी और बढ़ सकती है. फिलहाल बीटा वर्जन पर टेस्टिंग चल रही है और इसे जल्द सभी के लिए रोलआउट किया जाने वाला है.

Optical Illusion नहीं... ये है मैजिक फ़ोन स्टैंड, आप भी हो जाएंगे हैरान

आज ही हो जाएं सावधान! वरना आपको जेल पहुंचा सकती है सिम

इस महिला को आखिर क्यों कहा जाता है सूर्य की रानी, गूगल ने डूडल बन बताई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -