कोरोना वायरस को लेकर अस्पतालों की लापरवाही, सिंगापुर से आए कोरोना संदिग्ध की कोई  पुख्ता जांच नहीं
कोरोना वायरस को लेकर अस्पतालों की लापरवाही, सिंगापुर से आए कोरोना संदिग्ध की कोई पुख्ता जांच नहीं
Share:

कानपुर: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 40000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

वहीं इस बात का पता चला है कि कानपुर में सिंगापुर से लौटे कोरोना संदिग्ध एक युवक को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है. तीन दिन के बाद भी न तो उसे भर्ती किया गया है और न ही उसका सैंपल लिया जा सका है. कैंट क्षेत्र के इस युवक की बहन उसे वाहन में लेकर पहले उर्सला गई और कंट्रोल रूम में फोन करके एंबुलेंस का इंतजार करती रही. इसके बाद खुद हैलट ले गई. यहां सैंपल के लिए बुधवार को सुबह छह बजे आने के लिए कह दिया गया. युवक सिंगापुर से 22 मार्च को शहर लौटा है. वह वहां नौकरी करता है. दो दिन पहले उसे बुखार, खांसी और सांस फूलने की दिक्कत हुई.

इस पर परिजनों ने पहले डायल 112 को फोन किया और फिर सीएमओ कंट्रोल रूम को जानकारी दी. दो दिन बाद सोमवार को सीएमओ की टीम पहुंची और युवक की जांच की लेकिन एंबुलेंस नहीं आई. इसके बाद उसके भाई ने कंट्रोल को फोन किया और ट्वीट भी किया. बड़ी देर तक एंबुलेंस का इंतजार करने पर बहन भाई को उर्सला तक ले आई. यहां आकर फिर फोन किया. कहा गया कि एंबुलेंस आ रही है. बहुत देर होने पर दोनों हैलट पहुंचे. लेकिन यहां कहा गया कि सैंपल लेने का समय समाप्त हो चुका है. परिजनों का कहना है कि कोरोना से बचाव की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है.

लॉकडाउन के कारण गई नौकरी, तो रेस्टोरेंट कर्मचारी ने कर ली ख़ुदकुशी

आंध्र तक पहुंची दिल्ली जमात की आंच, मात्र 12 घंटे में 17 कोरोना पॉजिटिव

यूपी में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या, 3 हुए ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -