जगन्नाथ यात्रा पर रोक के खिलाफ SC पहुंचे संबित पात्रा, मांगी अनुमति
जगन्नाथ यात्रा पर रोक के खिलाफ SC पहुंचे संबित पात्रा, मांगी अनुमति
Share:

भुवनेश्वर : देशभर में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए शीर्ष अदालत ने भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा पर रोक लगा दी है. वहीं इस मामले में अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता संबित पात्रा भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. पात्रा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. पुरी से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके संबित पात्रा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है.

याचिका में कहा गया है कि भगवान जगन्नाथ के उन 800 सेवायतों के जरिए भक्तों की मंडली के बिना रथ यात्रा आयोजित करने की इजाजत दी जा सकती है, जो सेवायत कोविड टेस्ट में निगेटिव आते हैं.  दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से इस यात्रा पर रोक लगाई गई है. रथ यात्रा पर रोक लगाने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए देश के प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे ने कहा था कि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हम इस वर्ष रथ यात्रा रोकने को उचित मानते हैं और इस बात का आदेश दिया जाता है कि ओडिशा के मंदिर क्षेत्रों में किसी भी रथ यात्रा का आयोजन ना किया जाए.

वहीं ओडिशा मंत्रिमंडल ने भी रथ यात्रा पर शीर्ष अदालत के आदेश का पालन करने का फैसला किया है. ओडिशा सरकार कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इस साल पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का आयोजन नहीं होगा. ये फैसला सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य के सीएम नवीन पटनायक की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट की आपातकालीन बैठक में लिया गया.

योग दिवस पर उत्तराखंड में सबने घर पर किया योगा

हिमवीरों ने 14000 फीट की ऊंचाई पर जीरो डिग्री तापमान में किया योग

भारत के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते है ट्रंप, वीजा प्रतिबंध के मिल रहे संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -