एनसीपी में कलह को लेकर संबित पात्रा ने साधा शरद पवार पर निशाना
एनसीपी में कलह को लेकर संबित पात्रा ने साधा शरद पवार पर निशाना
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। शरद पवार के भतीजे और पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के पार्टी से इस्तीफे के बाद एनसीपी में चल रही अंदरूनी कलह सतह पर आ गई है। अब इस मुद्दे पर बीजेपी ने शरद पवार पर निशाना साधा है। संबित पात्रा ने धारा 370 के बहाने पवार पर कटाक्ष किया। पात्रा ने कहा कि, किसी भी राजनीतिक दल में दो प्रधान, दो निशान और दो संविधान नहीं हो सकते। एनसीपी में भी धारा-370 लागू था।

अजीत पवार के इस्तीफे के साथ ही इसका खात्मा हो गया। बीजेपी नेता ने कहा कि इस पृष्ठभूमि में वह पूछना चाहते हैं कि एनसीपी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाए जाने पर चुप क्यों है। उन्होंने अजीत पवार के इस्तीफे को एनसीपी का आंतरिक मामला करार दिया। ईडी को लेकर शरद पवार के बयान पर पात्रा ने कहा कि ईडी का मतलब प्रवर्तन निदेशालय (एंफोर्समेंट डायरेक्टरेट) है, ‘इवेंट डेवलपमेंट’ (कार्यक्रम विकास) नहीं है।

बता दें कि एनसीपी सुप्रीमो मुंबई में ईडी के कार्यालय में शुक्रवार को खुद जा रहे थे, मगर आखिरी वक्त पर उन्होंने कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर आशंका जताते हुए अपना कार्यक्रम बदल दिया। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण का जिक्र करते हुए पात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे के हिंदू आतंकवाद की टिप्पणी के लिए कांग्रेस से शीर्ष नेतृत्व से माफी मांगने को कहा। दरअसल पाकिस्तान कई बार भारत के विपक्षी नेताओं के बयान को अंतराष्ट्रीय मंचों पर अपने हक के लिए इस्तेमाल करता रहा है।

JDU सांसद के बिगड़े बोल, बाढ़ पीड़ितों से कहा- पहले पांच बार सांसद बनाओ, फिर करेंगे काम

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के खिलाफ भारत में दर्ज हुआ केस, जानिए क्या है पूरा मामला

गंभीर ने इमरान खान को बताया पाकिस्तानी सेना की कठपुतली, ट्वीट पर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -