समाजवादी पार्टी छोड़ MLC सरोजनी अग्रवाल भाजपा में हुई शामिल
समाजवादी पार्टी छोड़ MLC सरोजनी अग्रवाल भाजपा में हुई शामिल
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजनीति के प्रमुख दल समाजवादी पार्टी में टूट का दौर है। हालात ये हैं कि समाजवादी पार्टी के दो एमएलसी द्वारा पार्टी से इस्तीफा दे दिए जाने के बाद अब पार्टी के एक और एमएलसी ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। मिली जानकारी के अनुसार मेरठ से एमएलसी सरोजनी अग्रवाल द्वारा भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर लिए जाने के बाद समाजवादी पार्टी की परेशानियाॅं बढ़ गई हैं।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के पहले से ही समाजवादी पार्टी अंर्तकलह के दौर से गुजर रही है। एमएलसी सरोजनी अग्रवाल को भााजपा की सदस्यता ग्रहण करवाने में रीता बहुगुणा जोशी और मंत्री महेंद्रसिंह ने सहायता की। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी दो एमएलसी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक व पूर्व एमएलसी बुक्कल नवाब ने पार्टी छोड़ दी थी और एमएलसी के पद से भी इस्तीफा दे दिया था। यशवंत सिंह भी पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। अब पार्टी में मंथन का दौर है। कहा जा रहा है कि पूर्व मंत्री आजम खान ने ही सरोजनी अग्रवाल को एमएलसी बनवाया था मगर पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर सरोजनी को इस पद पर पदस्थ करवाए जाने के समर्थन में नहीं थे। बुक्कल नवाब ने जब पूर्व सीएम अखिलेश यादव की आलोचना कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की सराहना की थी तभी यह स्पष्ट हो गया था कि समाजवादी पार्टी में उपेक्षितों की संख्या बढ़ सकती है।

इटावा कॉलेज को करोड़ों का फंड देने पर SC ने मुलायम सरकार को लगाई फटकार

शिवपाल ने अखिलेश को दी चेतावनी, नेता जी के हाथ में दे दे कमान तो होगा बेहतर

अबू आजमी का सिर काटकर लाने वाले के लिए पांच लाख के इनाम का एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -