विधानसभा सत्र : कई मुद्दे को लेकर धरने पर बैठे सपा विधायक, एक कार्यकता के तन पर नही मिला कपड़ा
विधानसभा सत्र : कई मुद्दे को लेकर धरने पर बैठे सपा विधायक, एक कार्यकता के तन पर नही मिला कपड़ा
Share:

समाजवादी पार्टी ने सरकार के खिलाफ विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में भी आक्रामक तेवर बरकरार रखे हुए है. मंगलवार सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सपा विधायकों ने विधान भवन स्थित चरण सिंह की प्रतिमा के निकट धरना दिया. सपा के दोनों सदनों के सदस्यों ने इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून, बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं पर अत्याचार और गन्ना, धान व आलू किसानों की समस्याओं को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा.

इंडिया गेट पर कांग्रेस नेताओं के साथ धरने पर बैठी प्रियंका गाँधी, कहा- देश का माहौल ख़राब हो गई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चरण सिंह की प्रतिमा के निकट धरना दे रहे सपा सदस्यों ने हाथों में तख्ती ले रखी थी. सभी संविधान बचाओ देश बचाओ के नारे भी लगाए। विधायकों नागरिकता संशोझन कानून को वापस लेने की मांग की. इनका कहना था कि इस कानून को लेकर पूरे देश में आक्रोश है. विरोध में उतरे विश्वविद्यालयों के छात्र-छात्राओं पर सरकार पुलिस से बर्बरता करवा रही है. विधायकों का कहना है कि भाजपा सरकार नफरत की राजनीति करके समाज को बांटना चाह रही है. यह हम नहीं होने देंगे. 

CAB Delhi Protest: घायल छात्र के पास नही थे अस्पताल का बिल भरने के पैसे, इस मंत्री ने दिखाई उदारता

सोमवार को इससे पहले पार्टी मुख्यालय में विधायक दल की बैठक में अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विभन्न मुद्दों को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों से आमजन का मोह भंग हो चुका है. त्रस्त जनता अब विरोध में सड़कों पर भी उतरने लगी है. यादव ने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय, लखनऊ के नदवा कालेज और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ ज्यादती की निंदा की. छात्रों केअपमान तथा उत्पीड़न को लोकतंत्र की हत्या बताया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों के परिसर में पुलिस का बलपूर्वक प्रवेश निंदनीय है. नदवा कालेज में शांति पूर्ण प्रदर्शन करते छात्रों पर बर्बरता सरकार के इशारों पर उठाया कदम है. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ छात्रों ने एकजुटता दिखाई है. छात्रों की आवाज से सरकार डर रही है और बलपूर्वक कुचल देना चाहती है. सपा प्रमुख ने जनता के बीच जाकर भाजपा सरकार की विध्वंसकारी नीतियों को उजागर करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि यही मौका है जब गांव गली तक सपा की नीतियों को भी प्रचारित किया जाए. 

NRC और CAA के विरोध में अखिलेश यादव, लेकिन मुलायम की छोटी बहु ने कर दिया समर्थन

मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने दिया बयान, कहा-राज्य में नागरिकता संशोधन कानून लागू

नहीं...नागरिकता कानून: अमेरिका बोला- भारत की स्थिति पर करीब से रख रहे नज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -