MLC चुनाव के लिए सपा की लिस्ट फाइनल ! ये चार चेहरे पहुंच सकते हैं विधान परिषद
MLC चुनाव के लिए सपा की लिस्ट फाइनल ! ये चार चेहरे पहुंच सकते हैं विधान परिषद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर 20 जून को मतदान होना है. इसके लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने MLC के चारों उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल कर दिए हैं. जानकारी के अनुसार, स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ही सोबरन सिंह के बेटे मुकुल यादव, सुशील आनंद और शाहनवाज़ खान उर्फ़ शब्बू का नाम तय माना जा रहा है. हालांकि स्वामी प्रसाद मौर्य मंगलवार को ही नामांकन दाखिल करने वाले थे, मगर तब उम्मीदवारों की सूची फाइनल नहीं होने की वजह से प्लान स्थगित कर दिया गया था. 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सपा ने सोबरन सिंह यादव के बेटे मुकुल यादव के नाम को हरी झंडी दे दी है. बता दें कि सोबरन सिंह यादव मैनपुरी की करहल सीट से MLA रह चुके हैं. यही नहीं, उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए अपनी सीट भी छोड़ दी थी. अब उनके बेटे मुकुल यादव का विधान परिषद जाना लगभग पक्का माना जा रहा है. 

वहीं, बताया जा रहा है कि, अखिलेश यादव, दलित नेता सुशील आनंद को विधान परिषद भेज सकते हैं. सुशील आनंद दलित नेता बलिहारी बाबू के बेटे हैं. बलिहारी बाबू काफी समय तक बसपा में रहे. बाद में उन्होंने सपा का दामन थाम लिया था. वहीं आजमगढ़ के बलिराम यादव का नाम भी तेजी से सुर्ख़ियों में आया है. बताया जा रहा है कि यदि सुशील विधान परिषद नहीं गए, तो बलिराम यादव को भेजा जा सकता है.

'कहां छुपकर बैठे है विवेक अग्निहोत्री और अनुपम खेर? दिग्विजय सिंह के बयान पर भड़के यूजर्स

लॉरेंस गैंग ने अब कांग्रेस मंत्री गोविंद राम को दी धमकी, जांच में जुटी राजस्थान पुलिस

गुजरात चुनाव से पहले AAP ने भंग की अपनी गुजरात यूनिट, आखिर क्या चाहते हैं केजरीवाल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -