गुजरात चुनाव से पहले AAP ने भंग की अपनी गुजरात यूनिट, आखिर क्या चाहते हैं केजरीवाल ?
गुजरात चुनाव से पहले AAP ने भंग की अपनी गुजरात यूनिट, आखिर क्या चाहते हैं केजरीवाल ?
Share:

अहमदबाद: आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी गुजरात इकाई को भंग कर दिया है। AAP ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर सभी नेताओं को दायित्व मुक्त कर दिया है। साथ ही सभी मोर्चे भी भंग कर दिए हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर यह निर्णय किया गया है। नए नेतृत्व और नए नेताओं की टीम के माध्यम से कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरने का काम किया जाएगा। इससे पहले हिमाचल प्रदेश में भी 'AAP' ने प्रदेश संगठन को भंग कर दिया था और फिर नई टीम का गठन किया था। मंगलवार को ही AAP ने हिमाचल के नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान किया था।

पार्टी द्वारा जल्दी ही गुजरात के लिए नई टीम की घोषणा की जाएगी। बताया जा रहा है कि AAP संगठन का पुनर्गठन कर कुछ ऐसे नेताओं को शामिल करना चाहती है, जिनकी जनता के बीच साख हो और जिन्हें चेहरे के रूप में पेश किया जा सके। बता दें कि AAP अब तक गुजरात विधानसभा चुनाव में कोई सीट नहीं जीत पाई है, मगर इस बार उसे उम्मीद है कि कांग्रेस से खफा और निराश लोगों का वोट उसे मिल सकेगा। पार्टी ने राज्य की सभी 182 विधानसभा सीटों पर लड़ने की तैयारी शुरू की है। 

AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद कई बार गुजरात दौरे पर आ चुके हैं। हाल ही में वह मेहसाणा पहुंचे थे और तिरंगा यात्रा के आयोजन में शामिल हुए थे। इतना ही नहीं AAP की तरफ से लगातार गुजरात मॉडल पर सवाल उठाए जाते रहे हैं। बीते दिनों गुजरात के एक सरकारी स्कूल की तस्वीरें मनीष सिसोदिया ने साझा की थीं और भाजपा सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए थे। बता दें कि गुजरात में इसी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं और उससे पहले सियासी हलचल तेज है। ऐसे में अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रदेश इकाई भंग करके सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है।  

पैगम्बर विवाद और कानपुर हिंसा के बाद अलर्ट हुई भाजपा, अपने प्रवक्ताओं को दिए ये ख़ास निर्देश

MLC चुनाव के लिए भाजपा ने इन 3 राज्यों में घोषित किए उम्मीदवार, देंखे सूची

हैदराबाद गैंगरेप केस में AIMIM विधायक का बेटा भी गिरफ्तार, जानिए इस मामले की पूरी डिटेल..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -