'नोटों पर छपे मुलायम यादव की तस्वीर..', केजरीवाल के बाद अब सपा नेता की मांग
'नोटों पर छपे मुलायम यादव की तस्वीर..', केजरीवाल के बाद अब सपा नेता की मांग
Share:

लखनऊ: देश के करेंसी नोटों पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर छापने की दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की माँग के बाद एक नई बहस छिड़ गई है। इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता ने पार्टी के संस्थापक और हाल में इस दुनिया को छोड़ कर गए मुलायम सिंह यादव की तस्वीर नोटों पर छापने की माँग कर डाली है।

सपा के प्रदेश सचिव शमशेर मलिक ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत सरकार करेंसी नोट पर नई तस्वीर लगाने या बदलने पर विचार कर रही है, तो उस पर स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की तस्वीर लगाई जाए। शमशेर मलिक ने कहा कि मुलायम सिंह यादव सर्वमान्य नेता रहे हैं। शमशेर मलिक ने कहा कि, 'अगर भारत सरकार नोट पर नई तस्वीर लगाने या बदलने पर विचार कर रही है, तो हम समाजवादियों की माँग है कि नोट पर सर्वमान्य नेता आदरणीय मुलायम सिंह यादव की फोटो लगाई जाए। ये स्व. नेताजी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पूरा देश नोट पर नेताजी की तस्वीर का सम्मान करेगा।'

बता दें कि, इससे पहले सपा के संभल से MLA नवाब इकबाल महमूद ने मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न प्रदान करने की माँग की थी। महमूद ने कहा था कि मुलायम देश के नेता थे। प्रत्येक दल के नेता उनका सम्मान करते थे और अब भी करते हैं। उन्होंने सबको जोड़ने का कार्य किया। ऐसी शख्सियत को ‘भारत रत्न’ दिया जाना चाहिए। उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी) से इस विचार करने के लिए कहा था।

The Wire के खिलाफ कोर्ट जाएंगे अमित मालवीय, फर्जी रिपोर्ट छापने के बाद मांगी थी माफ़ी

'साबित करो..', मुस्लिम-यादवों के वोट काटने के अखिलेश के आरोपों पर चुनाव आयोग का चैलेंज

चुनावी वादों को पूरा करने के लिए धन कहाँ से लाओगे ? केवल 2 पार्टियां बताने को हुई तैयार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -