यूपी चुनाव: सपा और भीम आर्मी में गठबंधन तय, बस अखिलेश और चंद्रशेखर का ऐलान शेष

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) और भीम आर्मी के बीच गठबंधन फाइनल हो चुका है. बताया जा रहा है कि सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर शनिवार को सपा कार्यालय से प्रेस वार्ता कर इसका ऐलान कर सकते हैं. दरअसल, चंद्रशेखर आजाद ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के हेडक्वार्टर पहुंचकर अखिलेश यादव से मुलाकात की थी.

सूत्रों के अनुसार, भीम आर्मी और सपा में गठबंधन और सीट विभाजन को लेकर पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही है. चंद्रशेखर गुरुवार को भी सपा हेडक्वार्टर भी पहुंचे थे. जिसके बाद बताया जा रहा है कि गठबंधन का फॉर्मूला तय हो गया है. बस आधिकारिक ऐलान बाकी है.  चंद्रशेखर ने पहले ही कहा था कि उनकी पार्टी ने फैसला लिया है कि गठबंधन के साथ 2022 चुनाव में जाना चाहिए. वहीं, दूसरी ओर अखिलेश यादव भी कह चुके हैं कि वह छोटे दलों को मिलाकर यूपी चुनाव में भाजपा को टक्कर देंगे. 

इससे पहले चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'एकता में बड़ा दम है. मजबूती और एकता के बगैर बीजेपी जैसी मायावी पार्टी को हराना आसान नहीं है. गठबंधन के अगुवा का दायित्व होता है कि वो सभी समाज के लोगों के प्रतिनिधित्व और सम्मान का ख्याल रखें. आज यूपी में दलित वर्ग अखिलेश यादव से इस जिम्मेदारी को निभाने की अपेक्षा रखता है.' 

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -