धीरे -धीरे किनारे लग रहे अखिलेश समर्थक
धीरे -धीरे किनारे लग रहे अखिलेश समर्थक
Share:

लखनऊ : सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अब संगठन में अपनी पसंद के लोगों को मौका देकर संगठन से धीरे-धीरे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबियों को बाहर कर रहे हैं और अपने विश्वसनीय लोगों को कमान सौंप रहे हैं. हालाँकि वे हर फैसले के पीछे वह सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का नाम जरूर ले रहे हैं. गुरुवार को शिवपाल ने सपा कार्यालय सचिव का दायित्व वीरेन्द्र सिंह और समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सुरेन्द्र मोहन अग्रवाल को सौंपी है.

गौरतलब है कि गत दिनों यादव कुनबे में मची कलह के बाद पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सुलह करवाई थी.प्रदेश अध्यक्ष के रूप में शिवपाल सिंह यादव लगातार व्यवस्था बदलने में लगे हुए हैं. सपा प्रदेश कार्यालय पर पहले एसआरएस यादव बतौर सचिव सब कुछ संभालते थे. वह इस विवाद के दौरान किनारे हो गये. शिवपाल ने गुरुवार को वीरेन्द्र सिंह को प्रदेश कार्यालय सचिव मनोनीत किया. बता दें कि वीरेन्द्र सिंह लंबे समय तक मुलायम सिंह यादव के राजनीतिक सलाहकार रहे हैं. मुलायम के मुख्यमंत्री कार्यकाल में वह विशेष कार्याधिकारी की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

इसी तरह शिवपाल सिंह ने व्यापार सभा की कमान भी अपने भरोसेमंद को दी है. समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र मोहन अग्रवाल बनाये गए हैं. ज्ञात हो कि अग्रवाल उत्तर प्रदेश राज्य वाणिज्य कर सलाहकार समिति के अध्यक्ष के साथ-साथ उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के भी अध्यक्ष हैं.र इसके अलावा अन्य पदों पर जफर मसूद किछौछवी को विशेष आमंत्रित सदस्य, डॉ. सुरभि शुक्ला को प्रदेश सचिव और सुधीर सिंह को प्रदेश कार्यकारिणी का सदस्य मनोनीत किया है.

चाचा भतीजा कार्यक्रम में चुराते रहे नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -