तो इस डर के कारण हर साल गणपति बप्पा को अपने घर लाते हैं सलमान

तो इस डर के कारण हर साल गणपति बप्पा को अपने घर लाते हैं सलमान

बॉलीवुड के दबंग मियां यानी सलमान खान अपनी हर फिल्म को लेकर सुर्ख़ियों में बने ही रहते हैं. फिल्मों के साथ-साथ सलमान उनके द्वारा किये गए सामाजिक कार्यों को लेकर भी चर्चा का विषय बन जाते हैं. सलमान खान उन अभिनेताओं में से एक है जो धर्म में कोई भेदभाव नहीं करते हैं बल्कि वो तो हर धर्म के त्यौहार को ख़ुशी-ख़ुशी सेलिब्रेट करते हैं फिर चाहे वो गणेश चतुर्थी ही क्यों ना हो. सलमान खान हर साल अपने घर पर बड़े ही धूमधाम से गणपति बप्पा को लेकर आते हैं और उनकी पूजा अर्चना करते हैं. पिछले साल भी सलमान खान अपनी फिल्म 'टाइगर जिन्दा है' की शूटिंग के लिए अबू धाबी में थे और गणेश जी को घर लाने के लिए सलमान ने कुछ दिनों के लिए शूटिंग से ब्रेक लिया था.

सलमान के साथ उनका पूरा परिवार मिलकर इस त्यौहार को सेलिब्रेट करता है. इस बार भी सलमान ने अपने शेड्यूल को कुछ इस तरह से प्लान किया है ताकि वो अपने परिवार के साथ गणेश चतुर्थी मनाने के बाद ही फिर से शूटिंग के लिए विदेश लौट सके. इन दिनों सलमान अपनी आगामी फिल्म 'भारत' की शूटिंग में बिजी चल रहे हैं इसके अलावा जल्द ही उनका शो बिगबॉस-12 भी जल्द ही शुरू होने वाला है. इसी बीच ये सुनने में आया है कि इस बार सल्लू मियां के साथ कैटरीना काफी भी गणेश चतुर्थी मनाएंगी.

हर साल सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट में ही गणेश चतुर्थी का सेलिब्रेशन होता है लेकिन पिछले साल उनकी बहन अर्पिता खान शर्मा के घर ये सेलिब्रेशन हुआ था. पूरा परिवार ही अर्पिता के घर पर जमा हुआ था जहां साथ में सभी ने इस त्यौहार का जश्न मनाया था. इस साल भी सलमान गणेश पूजा के लिए खास तौर से तैयारियों में जुटे हुए हैं. सलमान कभी भी गणेश पूजा सेलिब्रेट करना मिस नहीं करते हैं और इसके पीछे एक खास वजह है.

दरअसल साल 2016 में सलमान खान ने अपनी फिल्म 'ट्यूब लाइट' की शूटिंग के चक्कर में गणेश पूजा मिस कर दी थी और इसके बाद उनकी ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर इतनी बुरी फ्लॉप हुईं थी कि किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी. इस फिल्म के फ्लॉप होने के कारण सलमान को अपनी फिल्म के ड‍िस्‍ट्रीब्‍यूटर्स के पैसे तक लौटाने पड़ गए थे. इस डर से सलमान हर साल ही अपने बिजी शेड्यूल में से वक्त निकालकर गणेश पूजा तो करते ही हैं.

गणेश जी के हर अंग से बरसता हैं ज्ञान

माँ के बिना कैसा रहेगा जाह्नवी और ख़ुशी के लिए इस बार का गणेशोत्सव

यहां गणपति की मूर्ति भी हर रोज़ बदलती है अपना आकार

?