कभी डिस्लेक्सिया से पीड़ित थी ये एक्ट्रेस, आज है करोड़ों की मालकिन
कभी डिस्लेक्सिया से पीड़ित थी ये एक्ट्रेस, आज है करोड़ों की मालकिन
Share:

बचपन में डिस्लेक्सिया जैसी बीमारी के कारण स्कूल से निकाल दी गई ये एक्ट्रेस आज करोड़ों की मालकिन है. जी हाँ हम बात कर रहे है हॉलीवुड एक्ट्रेस सलमा हायक की. जिन्होंने अभी हाल ही में अपना 51 वां बर्थडे (2 सितंबर) को सेलिब्रेट किया है.

आपको बता दें कि हॉलीवुड की कई फिल्मों में अपना जलवा दिखने वाली सलमा कई अवार्ड्स जीत चुकी है. सलमा के पास आज 544 करोड़ की प्रॉपर्टी है. सलमा ने लम्बे समय तक बिजनेस मैन फ्रेंकोइस हेनरी पिनॉल्ट को डेट किया है और फिर शादी की. वे अपनी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी. मार्च 2007 में वे अपनी सगाई की बात दुनिया के सामने लेकर आई थी,. साथ ही ये भी बताया था कि वे प्रेग्नेंट है. बाद में उन्होंने सितम्बर 2007 में बेटी वेलेंटिना पालोमा पिनॉल्ट को जन्म दिया था. फ्रेंकोइस हेनरी पिनॉल्ट से उन्होंने फरवरी 2009 में शादी कि थी.

बचपन में वे डिस्लेक्सिया से तो पीड़ित थी ही लेकिन वे डाइबिटीज जैसी बीमारी से भी जूझ चुकी है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल शुरू किया था. मॉडलिंग करते हुए उन्हें एक ड्रामा में एक्टिंग करने का मौका मिला बस फिर क्या था इस तरह एक्टिंग लाइन में उनके करियर की शुरुआत हो गई. उन्होंने 23 साल की उम्र में टेरेसा नाम के ड्रामा में अभिनय किया था. 1994 में उन्होंने पहली फिल्म में काम किया था.

सलमा के पास लॉस एंजिलिस में 127 करोड़ का बांग्ला है. इसके अलावा उनके पास दुनियाभर की कई लक्ज़री कारें है. सलमा हायक की ज़िंदगी आज उन लोगों के लिए किसी इंस्पिरेशन से काम नहीं है जिनकी शुरूआती जिंदगी में तकलीफे है. क्योंकि जिस लड़की को कभी स्कूल से निकाल दिया गया था वो आगे जाकर एक्ट्रेस और करोडो की मालकिन बन सकती है तो कोई भी कुछ भी बन सकता है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

एंजलीना जोली से तलाक के बाद ब्रेड पिट को याद आई पहली पत्नी...

ट्विटर पर जस्टिन बीबर के फॉलोवर्स ने 100 मिलियन का आंकड़ा पार किया

Photos : हार्पर बाजार के लिए Kim ने करवाया लेटेस्ट फोटोशूट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -