15 साल की उम्र में जेल जा चुके है साजिद खान, जानिए उनसे जुड़े ये किस्से
15 साल की उम्र में जेल जा चुके है साजिद खान, जानिए उनसे जुड़े ये किस्से
Share:

मनोरंजन जगत के मशहूर फिल्मेमकर साजिद खान (Sajid Khan) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। अपने करियर में साजिद ने कई टेलीविज़न शो को होस्ट किया और कुछ में एक्टर के रूप में नजर आए। 'झूठ बोले कौआ काटे' और 'मैं हूं ना' जैसी फिल्मों में दिखाई भी दिए एवं कुछ सुपरहिट फिल्मों का डायरेक्शन भी किया। लेकिन साजिद के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे पहलु भी हैं जो कम ही लोग जानते हैं। साजिद के जन्मदिन पर आइए आपको बताते हैं साजिद खान की जिंदगी से जुड़े किस्से।

23 नवंबर 1971 को जन्मे साजिद खान का बचपन बहुत चुनौतियों के साथ गुजरा। एक इंटरव्यू में साजिद ने बताया था कि जब वो 6 वर्ष के थे तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। उनके पिता बड़े फिल्मनिर्माता थे लेकिन जबतक साजिद का जन्म हुआ उनके पिता की संपत्ति समाप्त हो चुकी थी। साजिद 10 वर्ष की आयु में कुछ दोस्तों के साथ कार के पार्ट चोरी कर के बेचने लगे थे। साजिद खान ने 14 वर्ष की आयु में अपने पिता को खो दिया था। तब उनकी बड़ी बहन फराह खान ने घर के खर्चों को संभाला।

अपने एक इंटरव्यू में साजिद ने बताया था कि जब वो छोटे थे तो एक बार अपनी आंटी हनी ईरानी के घर से कैमरा एवं जूते चुराते हुए पकड़े गए थे। तब उनकी चोरी की इस आदत को छुड़ाने के लिए तथा उन्हें डराने के लिए पुलिस स्टेशन भी ले जाया गया था। लेकिन 15 वर्ष की आयु में साजिद को जेल भी जाना पड़ा था। साजिद ने बताया कि एक बार वो दोस्तों के साथ फिल्म देखने गए थे। फिल्म देखकर लौटते समय जब रास्ते में रेलवे लाइन पड़ी तो उन्होंने निर्णय लिया कि वो ट्रैक के बीच से चलते हुए घर जाएंगे। कुछ दूर पश्चात् एक हवलदार ने उनको ऐसा करते देख लिया। जब वो भागने लगे तो हवलदार ने उन्हें डंडा भी मारा तथा पुलिस स्टेशन ले जाकर लॉकअप में बंद कर दिया। अगली सुबह जब एक पुलिस के अफसर आए तो साजिद और उनके दोस्तों से बातें कर के उन्हें छोड़ दिया। साजिद ने कहा कि उन्हें पढ़ाई में अधिक रुचि नहीं थी। उन्हें फिल्में देखना तथा सुपरहीरे कॉमिक्स पढ़ना बहुत पसंद था। पढ़ाई ना करने की वजह से वो 10वीं कक्षा में तीन बार फेल भी हो चुके हैं। बता दे कि साजिद खान पर 'मी टू मूमेंट' की भी गाज गिरी थी। कई एक्ट्रेसेस ने साजिद पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे।  

'वो राज खानदान से, हम सेवादार, हमारी औकात बस सेवा करने की..', कांग्रेस पर जमकर बरसे मोदी

अब शादी में नहीं कर सकेंगे हर्ष फायरिंग, नहीं तो भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना

शिमला: ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाई अंगीठी, दम घुटने से 2 मजदूरों की मौत, 7 बेहोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -