साजन भानवाला ने अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में हासिल की शानदार जीत
साजन भानवाला ने अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में हासिल की शानदार जीत
Share:

इंडिया के साजन भानवाला ने यहां अंडर-23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में ग्रीको रोमन का ऐतिहासिक कांस्य मेडल जीत लिया है। साजन ने इंडिया को ग्रीको रोमन वर्ग में पहला पदक दिलाने के लिए मंगलवार को 77 किग्रा वर्ग के रोमांचक मुकाबले में यूक्रेन के दिमित्रो वासेत्स्की को मात दी है। 

इंडियन पहलवान दूसरे दौर में 4-10 से पीछे चलते हुए दिखाई दे रहे है। उन्होंने यहां से शानदार वापसी की और अंतिम 30 सेकंड में छह अंक हासिल करके अपने प्रतिद्वंद्वी को तकनीकी आधार पर 10-10 से मात दे दी है। साजन को प्री-क्वाटर्र फाइनल में मोर्दोविया के पहलवान अलेक्जेंड्रिन गुटू के हाथों 8-0 से हार का सामना करना पड़ा था। 

जिसके उपरांत उन्होंने कांस्य पदक मुकाबल में प्रवेश करने के लिये रेपेचेज दौर में कजाकिस्तान के रसूल झुनिस को 9-6 से मात दे दी है। गुटू के फाइनल में पहुंचने से साजन को रेपेचेज नियम के तहत टूर्नामेंट में जिंदा रहने का अवसर मिल चुका है। उल्लेखनीय है कि एक पहलवान रेपेचेज राउंड में प्रवेश कर सकता है यदि उनको हराने वाला पहलवान फाइनल में आ चुके है। जिसके साथ साथ 72 किग्रा वर्ग में विकास सेमीफाइनल में क्रोएशिया के पावेल पुक्लावेक से हार चुके है। 

रंजीत और राकेश के दम पर गुजरात जाएंट्स ने इस टीम को दी करारी मात

भारतीय जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ियों ने स्लोवेनिया को दी करारी मात

कुवैत को हराने के बाद AFC U-20 एशियाई कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई ये टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -