साइना नेहवाल ने टोक्यो ओलंपिक 2021 को क्वालीफाई करने की फिर से तैयारी की शुरू

Mar 02 2021 02:41 PM
साइना नेहवाल ने टोक्यो ओलंपिक 2021 को क्वालीफाई करने की फिर से तैयारी की शुरू

मंगलवार से एक और ओलंपिक टूर्नामेंट शुरू हो चुका है। हां, आप इसे सही मानते हैं, स्विस ओपन 2021 मंगलवार से शुरू हो रहा है जो 15 जून तक चलेगा। इस घोषणा के साथ सभी खिलाड़ी इसमें भाग लेने के लिए तैयार हैं। इस दौड़ में सभी की नजर साइना नेहवाल पर होगी। वह पूर्व विश्व नंबर एक हैं और अभी तक टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई हैं। टूर्नामेंट विजेता को 7,000 रैंकिंग अंक और रनर-अप को 5,950 रैंकिंग अंक प्रदान करता है। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नेहवाल ने 2011 और 2012 में यह ओलंपिक जीता था। 

दुनिया के 19 वें नंबर के खिलाड़ी का सामना सेमीफाइनल में हमवतन और विश्व विजेता पीवी सिंधु से हो सकता है। भारत के दो सितारों को एक ही छमाही में रखा गया है, हालांकि, सिंधु का क्वार्टर फाइनल तक एक अपेक्षाकृत आसान मार्ग है। दुनिया की 7 वें नंबर की खिलाड़ी, दूसरी बार फिर से दूरी तय करती दिखेंगी क्योंकि वह तुर्की की नेसलीहन यिजिट के खिलाफ अपना अभियान खोलेंगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में थाईलैंड में हुई तीन स्पर्धाओं में सिंधु ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन 25 साल की उम्र में यहां क्वार्टरफाइनल की राह सुचारू दिख रही है।

वह पांचवीं वरीयता प्राप्त थाई बुसानन ओंगब्रामुंगफान से भिड़ने की संभावना है, एक प्रतिद्वंद्वी जिसे उसने जनवरी में टोयोटा थाईलैंड ओपन में हराया था। साइना नेहवाल के बारे में बात करते हुए, वह सिर्फ 30 साल की हैं और उन्हें कोरिया की छठी वरीयता प्राप्त सुंग जी ह्यून और चौथी वरीयता प्राप्त डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट जैसी खिलाड़ियों से पार पाना होगा - जिनसे वह मिलने की संभावना है - सिंधु के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए।

साइना नेहवाल बनी परिणीति चोपड़ा के फर्स्ट लुक ने मचाया धमाल, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

4 मार्च को भाजपा चुनाव समिति की बैठक, जारी हो सकती है उम्मीदवारों की सूची

अखिलेश का वार, बोले- सीएम योगी बोलते हैं ठोंक दो, लेकिन ये नहीं पता किसे ठोंकना है ?