वर्ल्ड चैंपियनशिप: साइना नेहवाल हुई बाहर

Aug 03 2018 05:39 PM
वर्ल्ड चैंपियनशिप: साइना नेहवाल हुई बाहर

नई दिल्ली: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल आज शुक्रवार बीडब्लूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गईं है. वर्ल्ड नंबर-10 साइना महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में स्पेन की दिग्गज कैरोलिना मारिन से हारकर इस चैंपियनशिप से बाहर हो चुकी है.

विदेश में एशियन गेम्स के लिए अभ्यास करेंगे सुशील कुमार

रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कैरोलीना मारिन ने साइना को 21-6, 21-11 से सीधे सेटों में हरा कर बाहर कर दिया. इसी के साथ कैरोलीना ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मारिन ने साइना को क्वार्टर फाइनल में केवल 31 मिनटों के भीतर  मात दी. पहले सेट से ही मारिन ने साइना पर 11-2 से बड़ी लीड ले ली थी. जिसके बाद साइना कभी वापसी नहीं कर पाई. 

भारत ऑस्ट्रलिया से टेस्ट सीरीज़ जीत सकता है- हसी

साइना इसके साथ ही मारिन के खिलाफ अपने करियर का पांचवां मुकाबला हारी हैं, इस जीत के साथ ही मारिन और साइना के बीच जीत का रिकॉर्ड 5-5 की बराबरी पर आ गया है. बता दें कि  इस चैंपियनशिप में शुक्रवार को मिश्रित युगल वर्ग में सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा. सात्विकसाईराज और अश्विनी, चीन के टॉप सीड जोड़ी के हाथों 17-21, 10-21 से हार कर बाहर हुए.

ख़बरें और भी...

कोहली ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तोड़ा 28 साल पुराना रिकॉर्ड

भारतीय ओलंपिक संघ ने जारी किये नए नियम

हॉकी वर्ल्डकप: भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप से बाहर

?