विदेश में एशियन गेम्स के लिए अभ्यास करेंगे सुशील कुमार

Aug 02 2018 03:33 PM
विदेश में एशियन गेम्स के लिए अभ्यास करेंगे सुशील कुमार

नई दिल्ली : भारत के स्टार पहलवान सुशील कुमार की नज़रे अब एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करने पर टिकी हुई हैं. इसकी तैयारी के लिए वह  जॉर्जिया में मेहनत कर अपना खून - पसीना एक करेंगे. साथ ही वह इन गेम्स के लिए इंडोनेशिया जाने से पहले भारत लोट आएंगे.

क्वार्टरफाइनल के लिए आज इटली से भिड़ेगा इंडिया

इस दौरान सुशील कुमार ने बताया कि, ‘मैंने कुश्ती में वापसी ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान चार साल बाद की थी.  जिसमें मैंने 74 किग्रा में स्वर्ण पदक जीता. मैं अभी फॉर्म में हूं. आगे उन्होंने कहा मैं भारतीय कुश्ती महासंघ की सिफारिश पर 10 दिन अभ्यास के लिए जार्जिया जा रहा हूँ. साथ ही कहा खेलों के लिए तैयारियां अच्छी तरह चल रही हैं.’ 

जूनियर गोल्फर आदिल बेदी ने पहले दिन ही दिखाया अपना जलवा

सुशील पिछले ग्वांग्झू और इंचियोन एशियाई खेलों में भाग नहीं ले पाए थे. बता दें कि दिल्ली के इस पहलवान ने 2006 दोहा एशियाई खेलों में कांस्य पदक अपने नाम किया था. 66 किग्रा का यह 35 वर्षीय पूर्व विश्व चैंपियन एशियाई खेलों में 74 किग्रा वर्ग में भाग लेगा. पेयचिंग ओलिंपिक  2008  खेलों में भी सुशील ने 66 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था और वह 56 वर्षों में ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाडी बने थे.

ख़बरें और भी...

भारतीय महिला हॉकी टीम आज आयरलैंड से भिड़ेगी

अच्छी औसत के बाद भी पुजारा हुए टीम से बाहर

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट: भारत की मैच में वापसी, शमी ने झटके दो विकेट

?