देश के स्वाधीनता संग्राम सेनानियों का अपमान है भारत माता की जय न बोलना
देश के स्वाधीनता संग्राम सेनानियों का अपमान है भारत माता की जय न बोलना
Share:

नई दिल्ली : सांसद असदुद्दीन ओवैसी द्वारा भारत माता की जय का जयगान करने को लेकर अपनी ओर से जताई गई असहमति पर राजनीतिक बवाल मच  गया है। इस मामले में सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जब उनसे निजी समाचार चैनलों के संवाददाताओं ने इस मसले पर सवाल किए तो उन्होंने कहा कि भारत माता की जय बोलने से कोई छोटा नहीं हो जाता है। यदि भारत माता का जयगान नहीं किया जाता है तो यह देश के लाखों करोड़ों ऐसे सेनानियों का अपमान है जिन्होंने भारतीय स्वातंत्र्य की लड़ाई लड़ी। 

भारत माता की जय बोलना कहीं से भी गलत नहीं है। यदि भारत माता के जयकारे नहीं लगाए जाते हैं तो उसका अर्थ हुआ भारत माता का अपमान करना। उन्होंने कहा कि भारत माता की जय तो स्वतंत्र्य वीर भी बोलते आए हैं। यदि इसकी व्यवस्था संविधान में नहीं हुई है तो न सही लेकिन इसे उच्चरित करना गलत नहीं है। उल्लेखनीय है कि सांसद ओवैसी जो कि एमआईएम के प्रमुख भी हैं उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ सरसंघ चालक की इस टिप्पणी पर आपत्ती ली कि लोगों को भारत माता की जय बोलना चाहिए। इसके बोलने में किसी तरह की आपत्ती नहीं होना चाहिए।

भारत माता की जय नहीं बोलने वालों पर भी आरएसएस सरसंघ चालक ने निशाना साधा था। जिसके बाद ओवैसी ने अपने एक भाषण में कहा था कि यह बात संविधान में शामिल नहीं है कि भारत माता की जय बोला ही जाए। ऐसे में कोई मेरी गर्दन पर चाकू भी रख देगा तो भी मैं यह नहीं कहूंगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -