लोकसभा चुनाव के लिए अकाली दल ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

लोकसभा चुनाव के लिए अकाली दल ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची
Share:

अमृतसर: बैसाखी के शुभ अवसर पर, सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने 1 जून को होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने सात उम्मीदवारों की प्रारंभिक सूची का अनावरण किया। ये उम्मीदवार पूरे पंजाब में विभिन्न संसदीय क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। 

लाइनअप में गुरदासपुर के लिए नामांकित पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा, आनंदपुर साहिब के लिए पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा, पटियाला के लिए पूर्व विधायक एनके शर्मा, अमृतसर के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी, बिक्रमजीत सिंह जैसे सम्मानित व्यक्ति शामिल हैं। शिअद ने फतेहगढ़ साहिब के लिए पूर्व विधायक खालसा, फरीदकोट आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र के लिए राजविंदर सिंह (पूर्व कैबिनेट मंत्री गुरदेव सिंह बादल के पोते) और संगरूर के लिए पूर्व विधायक इकबाल सिंह झुंडन को मैदान में उतारा है।

अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने का निर्णय 26 मार्च को भाजपा की घोषणा के बाद आया है कि वह पंजाब की सभी 13 संसदीय सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी, इस प्रकार लोकसभा चुनाव से पहले अपने गठबंधन को फिर से स्थापित करने के लिए एसएडी के साथ बातचीत समाप्त हो जाएगी। इसके बावजूद, शिअद ने इस बात पर जोर दिया कि 103 साल पुरानी पार्टी के लिए सिद्धांत राजनीतिक रणनीतियों पर भारी पड़ते हैं।

फिरोजपुर से 2019 के लोकसभा चुनाव में विजयी हुए पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने घोषणा की कि वह इस बार संसदीय चुनाव में भाग नहीं लेंगे। गौरतलब है कि शुरुआती सूची में उनकी पत्नी और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का नाम नहीं है। ऐसी अटकलें हैं कि वह अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र बठिंडा या फ़िरोज़पुर से चुनाव लड़ सकती हैं।

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी ने परिवारवाद पर खुलकर की बात, बोलीं- मैं अपनी माँ की जगह...

इजराइल से जुड़े जहाज पर ईरानी कमांडोज़ का हमला! क्या मध्यपूर्व में शुरू हो गई नई जंग ?

यूट्यूबर पति-पत्नी ने 7वीं मंजिल से कूदकर की ख़ुदकुशी, कारण जानने में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -