सचिन की इन बातों ने उन्हें बनाया 'क्रिकेट का भगवान'
सचिन की इन बातों ने उन्हें बनाया 'क्रिकेट का भगवान'
Share:

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का आज 46वां बर्थ डे है। क्रिकेट के लगभग हर बड़े से बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले साढ़े पांच फीट के सचिन तेंदुलकर ने 22 गज की पट्टी पर लगभग ढाई दशक तक समय बिताया है। मुंबई में जन्मे इस खिलाड़ी का नाम क्रिकेट की किताब में अमिट रहेगा।  

आईपीएल में फिर बनाया धोनी ने एक ऐसा रिकॉर्ड

सांसद भी रह चुके है सचिन 

बता दें भारत रत्न से सम्मानित सचिन रमेश तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल, 1973 में हुआ था। यही नहीं, सचिन राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर को इंडियन एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन के सम्मान से नवाजा गया है। सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू की बात करें तो उन्होंने साल 1989 में किया था। पाकिस्तान के खिलाफ कराची में किया था। इस मैच में उन्होंने 15 रन की पारी खेली थी।

बैंगलोर के खिलाफ मिली हार के बाद कुछ ऐसा बोले कप्तान धोनी

ऐसा रहा सचिन का करियर 

इसी के साथ सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2013 में खेला था। इस मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। सचिन तेंदुलकर ने केवल एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है, जिसमें उन्होंने दस रन बनाए थे। यह मैच उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2006 में खेला था।सचिन तेंदुलकर ने आखिरी वनडे मैच पाकिस्तान के खिलाफ साल 2012 में खेला था। इस मैच में सचिन के बल्ले से 52 रन की पारी निकली थी। ये उनके वनडे करियर का आखिरी और  96वां अर्धशकत निकला था।

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -