इस भारतीय ने एप्पल में हासिल की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऑपरेशन्स कुर्सी
इस भारतीय ने एप्पल में हासिल की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऑपरेशन्स कुर्सी
Share:

एक बड़ी सफलता मुरादाबाद के खाते में आई है. महानगर में जन्मे सबीह खान को एप्पल का सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऑपरेशन्स नियुक्त किया गया है. वह एप्पल की ग्लोबल सप्लाई चेन को लीड करेंगे. सबीह खान 1990 से एप्पल में प्रोडक्ट ऑपरेशन्स और सप्लाई चेन में महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. एप्पल प्रोडक्ट को विकसित करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है.एप्पल ने कैलिफोर्निया में शुक्रवार को सबीह की नियुक्ति की घोषणा की है. वह एप्पल के चीफ ऑपरेटिंग आफिसर जैफ विलियम्स को रिपोर्ट करेंगे. दुनिया की शीर्ष आईटी कंपनियों में शुमार एप्पल के इस महत्वपूर्ण पद पर पहुंचने वाले वह पहले भारतीय हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

टीचिंग फैकल्टी के पदों पर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

मुरादाबाद के सिविल लाइंस क्षेत्र में सबीह खान का जन्म 1966 में हुआ था.मुरादाबाद की ब्रास एक्सपोर्ट इंडस्ट्री के फाउंडर यार मोहम्मद खान के परिवार में हुआ था. उनके पिता सईद यू खान मूलत: रामपुर के रहने वाले थे. 1963 में यार मोहम्मद खान की पोती साजदा खान से शादी के बाद सईद यू खान यहीं एक्सपोर्ट का काम देखने लगे थे.

BSNL के 365 दिनों की वैलिडिटी प्लान में, मिलेगा इतना डाटा प्रतिदिन

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे कि यहीं सबीह का जन्म हुआ और उन्होंने पांचवीं तक की शिक्षा सेंट मैरी स्कूल में हासिल की. इसके बाद सहीब के पिता सईद यू खान परिवार समेत सिंगापुर शिफ्ट हो गए और वहीं अपना कारोबार शुरू कर दिया. सबीह खान के ममेरे भाई जमान खान बताते हैं कि सबीह की स्कूलिंग सिंगापुर में हुई और फिर अमेरिका से उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. वाशिंगटन की लड़की से शादी करने वाले सबीह के तीन बच्चे हैं. अब वह सिंगापुर में सेटल हो चुके हैं. पिछली बार करीब 10 साल पहले सबीह अपने ममेरे भाई जुहैब खान की शादी में मुरादाबाद आए थे. अमेरिका दौरे में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एप्पल चीफ टिम कुक से मुलाकात की तब भी सबीह उनके साथ थे. उनकी उपलब्धि से परिवार में खुशी का माहौल है. जमान खान बताते हैं कि सबीह खान सादगीपसंद हैं. हिंदी पर उनकी मजबूत पकड़ है और आज भी हिंदी गाने और पार्ले जी का बिस्किट उनकी पहली पसंद है. सबीह के दो छोटे भाइयों में से एक शमी खान लंदन में बस गए हैं और दूसरे सलमान खान सिंगापुर में ही हैं. उनकी इस सफलता से बहुत से भारतीय युवाओ को प्रेरणा मिली है.

Huawei Y9 की कीमत में बम्पर कटौती, जानिए संभावित कीमत

ये स्मार्टफोन ब्रांड 5G रेस में शामिल, ये है पूरी रिपोर्ट

भारत में Xiaomi Redmi 7A जल्द प्रदर्शित होने की संभावना, ये है पूरी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -