अगर कर लिया यह काम तो कभी नहीं होंगे घर में सास-बहु के झगड़े

दुनिया में ऐसा कोई घर नहीं है जहाँ सास बहु में कोई खटपट ना हो. जी हाँ, आए दिन सास बहु में खटपट देखने को मिलती है और कई बार तो यह इतनी बढ़ जाती है कि दोनों अलग हो जाते हैं. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कुछ बदलाव करने से सास भू के रिश्तों के बीच की समस्या को खत्म किया जा सकता है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए बताते हैं.

1. कहते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में चंदन की मूर्ति ऐसी जगह रखनी चाहिए जहां सभी के नजर पड़ती हो, क्योंकि ऐसा करने से ना केवल सास-बहू के झगड़े खत्म हो जाएंगे बल्कि परिवार में एक-दूसरे के प्रति तनाव भी खत्म हो जाएगा.

2. कहा जाता है किचन में बने कैबिनेट काले रंग के नहीं होना चाहिए क्योंकि काले रंग से निकनेवाली अलफा रेडिएशन सेहत के लिए ठीक नहीं होती और वह घर में क्लेश पैदा करती है. इसी के साथ हम सभी जानते हैं कि महिलाओं का अधिकतर टाइम किचन में ही बीतता है, इसलिए सबसे ज्यादा असर उन्हीं की हेल्थ पर पड़ता है और लड़ाई भी होती है.

3 .ज्योतिषों के अनुसार और वास्तु शास्त्र के मुताबिक़, सास और बहु के कमरे में झरने और नदियों की तस्वीरें भी लगा सकते हैं और इंटीरियर डिजाइन जितना खूबसूरत होगा और घर जितना व्यवस्थित माना जाता है.

4. कहते हैं इससे घर के लोगो के रिश्ते आपस में मधुर होंगे और सास और बहु को गले में सफेद धागे में चांदी का चन्द्रमा सोमवार को पहनाने से भी लाभ होगा.

5. कहते हैं वास्तु विज्ञान के मुताबिक़ सास-बहू के बीच रिश्तें में प्यार बढ़ाने के लिए दोनों के ही कमरों में लाल रंग के फ्रेम में उनकी साथ खिंचवाई तस्वर लगवाएं इससे भी लाभ होगा. वातु के अनुसार घर के माहौल को शांतिमय बनाने के लिए उत्तर-पूर्व की दिशा में कूड़ेदान नहीं रखें और ना ही उस जगह कचरा डालें.

6 .वास्तु के मुताबिक़ सास-ससुर का कमरा दक्षिण-पश्चिम दिशा में होना चाहिए और बेटे-बहू का कमरा पश्चिम या दक्षिण दिशा में क्योंकि अगर बेटे-बहू का कमरा दक्षिण-पश्चिम में है, तो उनका सास-ससुर से झगड़ा रहना स्वाभविक है.

दुनिया के सबसे बड़े आलसी होते हैं इस राशि के लोग

ऐसी जगहों पर जाने से लग सकते हैं भूत-प्रेत

श्री कृष्णा से बहुत अलग भगवान शिव ने तांडव से रचाया था सुंदर रास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -