ऐसी जगहों पर जाने से लग सकते हैं भूत-प्रेत

भूत की आप सभी ने अब तक कई कहानिया सुनी होंगी और आप सभी को पता ही होगा कि भूत किसी के भी अंदर प्रवेश कर सकते हैं. ऐसे में शास्त्रों में भी इस बारे में कहा गया है. कहते हैं घर के बडे बुजुर्ग के द्वारा कई ऐसे स्थान होते हैं जहाँ रात के समय जाने से मना किया जाता है. जी हाँ, रात के समय बहुत से स्थानों पर भूत प्रेत सक्रिय रहते हैं और इससे वहां जाने पर भूत प्रेत पीछे लग सकते हैं. आज हम आपको उन्ही स्थानों के बारे में बताने जा रहे हैं. जी हां, आज हम आपको उस स्थान के बारे में बताने जा रहें हैं जहाँ रात के अंधेरे में नकारात्मक ऊर्जा यहां पर हावि रहती है, जिसके प्रभाव में हम में से कोई भी आसानी से आ सकता है.

* कहते हैं रात के समय श्मशान के पास से भूलकर भी नहीं गुजरना चाहिए क्योंकि वहां काली शक्तियां निवास करती हैं. इसी के साथ श्मशान में रात के समय जाने के लिए हमारे शास्त्रों में मना किया है लेकिन वैज्ञानिक तथ्य भी रात के समय श्मशान में जाने से मना करते हैं और अगर बात करें विज्ञान की तो उसका भी यही मानना है कि रात के समय श्मशान में नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा सक्रिय रहती है जो पीछे लग सकती है. इस कारण वहां ना जाए तो ही बेहतर है.

* कहा जाता है रात के समय नकारात्मक शक्तियां के सक्रिय होने से ऐसा माना जाता है कि जो लोग मानसिक रूप से कमजोर होते हैं उन पर आसानी से हावि हो सकती है और इस कारण से किसी मस्जिद के सामने से भी नहीं गुजरना चाहिए. ऐसे समय में व्यक्ति का अपने पर नियंत्रण नहीं रहता और उसके अंदर शक्तियों का वास हो जाता है. मस्जिद के पास से अगर आप रात में गुजरते हैं तो आपको बुरे जीन पकड़ सकते हैं.

* कहा जाता है जो व्यक्ति भावनात्मक रूप से कमजोर होता है, वह नकारात्मक शक्ति के प्रभाव में जल्दी आता है, जिसके कारण उसे की सारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अगर वह रात में जंगल या सुनसान इलाके में जाता है तो भी उसपर बुरी शक्तियां हावी हो जाती है.

पंचामृत पीते समय जरूर करें इस मन्त्र का जाप, हर मनोकामना होगी पूरी

हाथ की यह रेखा बताती है ससुराल में मिलेगा खूब सारा धन

यहाँ जानिए अलग-अलग देवी-देवताओं के वह गायत्री मंत्र जिसके जाप से मिलेगा सर्वस्व

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -