रूसी रूबल शुरुआती मॉस्को व्यापार में स्थिर रहा
रूसी रूबल शुरुआती मॉस्को व्यापार में स्थिर रहा
Share:

 

केंद्रीय बैंक के विदेशी मुद्रा पहुंच को और प्रतिबंधित करने के फैसले के बाद, पिछले दो हफ्तों में भारी नुकसान के बाद, शुक्रवार को मॉस्को के शुरुआती व्यापार में रूसी रूबल में थोड़ा बदलाव आया था। रूबल 116.8 पर डॉलर के मुकाबले 1.4 प्रतिशत मजबूत था, लेकिन सुबह के सत्र के दौरान यूरो के मुकाबले 1.0 प्रतिशत कमजोर 126.3 पर था।

स्थानीय शेयर बाजार ज्यादातर शुक्रवार को केंद्रीय बैंक के एक फरमान के कारण बंद था कि पश्चिम द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण के लिए रूस के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध लगाने के बाद सीमित स्टॉक और बॉन्ड ट्रेडिंग। इस सप्ताह की शुरुआत में नागरिकों की हार्ड-करेंसी कैश तक पहुंच को प्रतिबंधित करने के बाद, केंद्रीय बैंक ने अगले छह महीनों के लिए स्थानीय उद्यमों की विदेशी मुद्रा नकदी तक पहुंच पर प्रतिबंध लगा दिया।

10 मार्च से 10 सितंबर तक, स्थानीय व्यवसाय और उद्यमी विदेश में काम के दौरों का भुगतान करने के लिए यूएस डॉलर, जापानी येन, ब्रिटिश पाउंड और यूरो में 5,000 डॉलर तक प्राप्त कर सकते हैं। गुरुवार को, केंद्रीय बैंक ने एक विश्लेषक सर्वेक्षण के नतीजे जारी किए, जिसमें भविष्यवाणी की गई थी कि इस साल मुद्रास्फीति इस साल लगभग 10 प्रतिशत से बढ़कर 20 प्रतिशत हो जाएगी और जीडीपी में 8 प्रतिशत तक की गिरावट आ सकती है।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -