रूस यूक्रेन के साथ उच्च स्तरीय वार्ता फिर से शुरू करने के लिए तैयार: लावरोव
रूस यूक्रेन के साथ उच्च स्तरीय वार्ता फिर से शुरू करने के लिए तैयार: लावरोव
Share:

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि उनका देश दोनों पक्षों के बीच जारी शत्रुता के बीच मास्को और कीव के बीच वार्ता के एक नए दौर के बाद तुर्की द्वारा मध्यस्थता में यूक्रेन के साथ उच्च स्तरीय त्रिपक्षीय वार्ता जारी रखने के लिए तैयार है।

"अगर इस तरह की पहल दिखाई देती है, तो हम केवल इस प्रारूप में संवाद जारी रखने में प्रसन्न होंगे," लावरोव ने मास्को में तुर्की सहयोगी मेवलुत कावुसोग्लू के साथ अपनी बैठकों के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। लावरोव  ने आगे कहा कि रूस केवल यूक्रेन के साथ चर्चा में शामिल होगा यदि वे ठोस परिणामों के परिणामस्वरूप और मौजूदा मुद्दों को हल करेंगे। Cavusoglu के अनुसार, तुर्की रूस और यूक्रेन के नेताओं के बीच एक संभावित बैठक की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

पिछले हफ्ते, लावरोव ने अपने यूक्रेनी समकक्ष Dmytro Kuleba के साथ तुर्की के दक्षिणी प्रांत, Antalya में एक अंतरराष्ट्रीय बैठक के मार्जिन पर मुलाकात की। यह मास्को और कीव की पहली उच्च स्तरीय बैठक थी क्योंकि रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन में "विशेष सैन्य अभियान" शुरू किया था।

इससे पहले बुधवार को, रूसी राष्ट्रपति के सहयोगी व्लादिमीर मेडिन्स्की ने कहा कि वार्ता के नए दौर के दौरान, रूस और यूक्रेन ने कई विषयों पर प्रगति की। "कुछ स्थानों पर, कुछ प्रगति हुई है, लेकिन सभी नहीं। पार्टियों के रुख स्पष्ट हैं, और हम धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं "मेडिंस्की, जो मॉस्को के मिशन के प्रमुख भी हैं, को स्थानीय मीडिया में उद्धृत किया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -