रूस का बड़ा बयान, कहा-
रूस का बड़ा बयान, कहा- "अमेरिका ने अपने 24 राजनयिकों..."
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका में रूस के राजदूत अनातोली एंटोनोव ने कहा कि वाशिंगटन ने 24 रूसी राजनयिकों को वीजा समाप्ति के कारण 3 सितंबर तक देश छोड़ने के लिए कहा था। एंटोनोव ने कहा- "हमें चौबीस राजनयिकों की एक सूची मिली, जिनके 3 सितंबर, 2021 से पहले देश छोड़ने की उम्मीद है।" उन्होंने कहा- "लगभग सभी बिना प्रतिस्थापन के चले जाएंगे क्योंकि वाशिंगटन ने वीजा जारी करने की प्रक्रियाओं को अचानक कड़ा कर दिया है। पिछले दिसंबर में विदेश विभाग ने एकतरफा रूप से यूएस में रूसी कर्मियों के लिए असाइनमेंट अवधि पर तीन साल की सीमा स्थापित की, जहां तक ​​​​हम जानते हैं किसी अन्य देश पर लागू नहीं है"।

इस बीच, विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने सोमवार को जवाब दिया कि एंटोनोव की "स्थिति की विशेषता सटीक नहीं है।  उन्होंने मीडिया ब्रीफिंग से पहले कहा, "रूसियों के लिए वीजा वैधता पर तीन साल की सीमा, यह कोई नई बात नहीं है। जब वीजा समाप्त हो जाता है तो इन व्यक्तियों के देश छोड़ने या विस्तार के लिए आवेदन करने की उम्मीद की जाती है। यही यहां चलन में है।"

रूसी राजदूत की टिप्पणी विदेश विभाग के दो दिन बाद आई है जिसमें कहा गया है कि उसने रूस में अमेरिकी राजनयिक सुविधाओं में 182 स्थानीय कर्मचारियों और दर्जनों ठेकेदारों को मॉस्को के अनुरोध के अनुसार रखा था।

Pegasus Case: एडिटर्स गिल्ड भी पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 5 अगस्त को होनी है सुनवाई

बदल दिया जाएगा रानी लक्ष्मीबाई की झांसी के रेलवे स्टेशन का नाम, योगी सरकार ने भेजा प्रस्ताव

'मना किया तो छाती पर मारा हाथ..', छेड़छाड़ करने वाले मनचले को भावना ने ऐसे सिखाया सबक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -