Pegasus Case: एडिटर्स गिल्ड भी पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 5 अगस्त को होनी है सुनवाई
Pegasus Case: एडिटर्स गिल्ड भी पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 5 अगस्त को होनी है सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: पेगासस जासूसी केस को लेकर अब एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने भी सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया है. गिल्ड ने शीर्ष अदालत में कई मशहूर और वरिष्ठ पत्रकारों के नाम भी उस सूची में शामिल होने की बात उठाई है, जिनके कथित तौर पर फोन टैप हुए हैं. बता दें कि इससे पहले वरिष्ठ पत्रकार एन राम और उनके सहयोगी भी शीर्ष अदालत में इसपर एक याचिका दायर कर चुके हैं. 

इसके साथ ही कुछ पत्रकारों, वकील और राज्यसभा सांसद ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका लगाकर इस मामले की जांच अदालत की निगरानी वाली SIT या किसी स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच एजेंसी से करवाने की अपील की है. पेगासस मामले पर शीर्ष अदालत में अब तक 5 याचिका पहुंची हैं. इसमें वकील एमएल शर्मा, CPI(M) से राज्यसभा सदस्य जॉन ब्रिटास, सीनियर पत्रकार एन राम और शशि कुमार, एक्टिविस्ट परंजॉय ठाकुरता सहित चार अन्य और एडिटर्स गिल्ड की याचिका शामिल है.

जानकारी के अनुसार, इनमें से तीन शीर्ष अदालत में मुख्य न्यायाधीश (CJI) की पीठ के सामने 5 अगस्त को लिस्ट की जाएंगी. बाकी को भी इसमें जोड़ा जा सकता है.  बता दें कि पेगासस मुद्दा, संसद के मॉनसून सत्र में जमकर उठाया जा रहा है. इसको लेकर लगातार विपक्ष का हंगामा जारी है. विपक्ष इसको लेकर सरकार पर जासूसी करने का आरोप लगा रहा है.

अध्ययन में हुआ खुलासा, वयस्कों में तेजी से घट रहा है कोरोना के संक्रमण का खतरा

फैंस के लिए बड़ी खबर: 'आरआरआर' की टीम ने पूरी की अपनी शूटिंग

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -