यूक्रेन बॉर्डर पर रूस ने तैनात किए परमाणु हथियार ! पुतिन के खतरनाक इरादों से दुनिया में दहशत
यूक्रेन बॉर्डर पर रूस ने तैनात किए परमाणु हथियार ! पुतिन के खतरनाक इरादों से दुनिया में दहशत
Share:

मॉस्को: रूस और यूक्रेन में बीते कई महीनों से जारी युद्ध के बीच रूसी परमाणु हथियारों का पहला जखीरा अब बेलारूस पहुंच चूका है. द हिल के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार (16 जून) को कहा है कि मास्को ने बेलारूस को परमाणु हथियारों का अपना पहला जखीरा पहुंचा दिया है. सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम को संबोधित करते हुए, राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि बाकी परमाणु हथियार गर्मियों के आखिर तक भेज दिए जाएंगे. 

रिपोर्ट के अनुसार, रूस, यूक्रेन की बॉर्डर से सटे देश में परमाणु बम तैनात करने की योजना के तहत आगे बढ़ रहा है. युद्ध में परमाणु हथियारों के उपयोग को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए पुतिन ने कहा कि, 'यह उन सभी लोगों के खिलाफ एक निवारक उपाय है,  जो रूस तथा उसकी रणनीतिक शिकस्त के बारे में सोचते हैं.' राष्ट्रपति पुतिन की यह टिप्पणी बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के उन दावों पर मुहर लगाती है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके देश को "रूस से बम और मिसाइल" का पहला जखीरा मिला है.

लुकाशेंको ने रूसी और बेलारूसी की सरकारी मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, 'हमारे पास मिसाइल और बम हैं जो हमें रूस से मिले हैं. बम हिरोशिमा और नागासाकी पर गिराए गए परमाणु बमों की तुलना में तीन गुना ज्यादा ताकतवर हैं.' बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने ऐलान किया है कि रूस ने बेलारूस को परमाणु हथियारों की डिलीवरी आरम्भ कर दी है. 1991 के बाद पहली दफा रूस ने किसी विदेशी धरती पर परमाणु हथियार तैनात किए हैं. ऐसे में दुनियाभर में ये सवाल उठने लगा है कि, आखिर पुतिन चाहते क्या हैं ? यदि रूस ने यूक्रेन युद्ध में परमाणु हथियार का इस्तेमाल कर दिया, तो उससे भारी तबाही मच सकती है.

'हिंदू चाहें तो बना सकते हैं अमेरिका का अगला राष्ट्रपति', रिपब्लिकन सांसद ने दिया बड़ा बयान

एयरस्ट्राइक में बोको हरम के 100+ आतंकी ढेर, नाइजीरिया एयरफ़ोर्स ने तोड़ी आतंकवाद की कमर, जारी किया Video

नाइजीरिया में 300 लोगों से भरी नाव डूबी, 103 लोगों की मौत, 90 लापता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -